बद्दी ! लोगों ने जमातियों को वार्ड 2 व 9 में शिफ्ट करने का विरोध किया !

- वार्ड की महिलाओं के विरोध के बाद प्रशासन ने अन्यत्र शिफ्ट किया....

0
2001
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज की जमात से आए लोगों को बददी के रिहायशी इलाके में बने एक निजी स्कूल में शिफ्ट करने का लोगों को जोरदार विरोध किया। जिसके चलते जिला प्रशासन को अपना निर्णय बदलना पड़ा। ज्ञात रहे कि बीती रात जिला प्रशासन ने नगर परिषद के वार्ड 2 तथा 9 के एक निजी स्कूल में कुछ जमातियों को शिफ्ट करने का निर्णय लिया। इसका स्थानीय वार्ड के लोगों को भनक लग गई। इसके बाद लोगों ने अपने संबंधित पार्षद के समक्ष इसका विरोध प्रकट किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सुबह होते-होते दोनों वार्डों के सभी लोग घरों के बाहर निकल गाए और रिहायशी इलाके के बीचो-बीच बने एक निजी स्कूल में मरकज के जमातियों को शिफ्ट करने का विरोध किया। दिन बढऩे के साथ-साथ तबलीगी जमातियोंं को शिफ्ट करने के विरोध में लोग हुए इक्ट्ठा होना शुरू हो गए। उनका कहना है कि घनी आबादी वाला क्षेत्र है, इनको यहां न रखा जाए। ज्ञात हो कि नगर परिषद बद्दी के तहत वार्ड़ दो तथा नौ में बनाए क्वारटाइन सेंटरों का जमकर विरोध किया।

रविवार शाम को नगर परिषद बद्दी वार्ड़ 2 के स्कूल में बनाए क्वारंटाइन सेंटर के पास अचानक लोग एकत्रित हो गए। वार्डवासी इसे यहां से अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग दोहराने लगे। ऐसा ही आलम नगर परिषद बद्दी के वार्ड़ 9 में भी देखने को मिला। जहां बनाए क्वारंटाइन सेंटर के विरोध में लोग घरों से बाहर आ गए। लोग इसे यहां से तुरंत शिफ्ट करने की मांग करने पर अड़ गए। लोगों का विरोध था कि यह क्वारंटाइन सेंटर रिहायशी कॉलोनियों के बिल्कुल साथ बनाए है।

जिसके चलते उन्हें डर है कि कहीं यह वायरस इस क्षेत्र को प्रभावित न करे। स्थिति की नाजकुता को देखते हुए तहसीलदार बद्दी व बद्दी पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। प्रशासनिक अमले ने लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया, परन्तु लोग नहीं माने। अंत में प्रशासनिक अमले को लोगों की बात माननी पड़ी। जिला प्रशासन यहां बनाए जाने वाले क्वारंटाइन सेंटरों को बददी के सनसिटी मार्ग पर बने इंडोर स्टेडियम में शिफ्ट करने का निर्णय लिया। बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन करीब दो दर्जन जमातियों को इन क्वारंटाइन सेंटरों में शिफ्ट करने की योजना बनाए हुए था। लेकिन लोगों के विरोध के चलते इन दोनों सेंटरों को शिफ्ट करना पड़ा।

लोगों के विरोध का समर्थन !!

जिला प्रशासन को लोगों की भावनाओं को समझना चाहिए। वार्ड के सभी लोगों के विरोध का समर्थन करता हूं। हम किसी धर्म या जाति के विरोध में नहीं हैं। यह एक घनी आबादी वाला एरिया है। छोटे ब”ो कई बार बाहर खेलने आ जाते हैं। समुदाय विशेष के लोगों को भोजन तथा किसी भी प्रकार सुविधा के पूरा करने में मैं स्वयं आगे होकर पूरा करने का प्रयास करूंगा।
– संदीप सचदेवा, नगर परिषद पार्षद

विरोध के चलते शिफ्ट किए सेंटर !!

नगर परिषद बददी के दो वार्डों में लोगों के विरोध के चलते इन दोनों क्वारटाइन सेंटरों में रखे लोगों का बद्दी के सनसिटी मार्ग पर इंडोर स्टेडियम में बनाए क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। लोग घनी आबादी के रिहायशी एरिया होने के चलते इसका विरोध कर रहे थे।
-मुकेश शर्मा, तहसीलदार बददी

शांति बनाए रखने की अपील !!

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। पुलिस प्रशासन वही कार्य करेगा जो लोगों के हित में होगा। किसी को भी शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। लोगों की भावनाओं का पुलिस प्रशासन भी पूरा सम्मान करता है।
-रोहित मालपानी, एसपी जिला पुलिस बददी

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! राधा स्वामी भवन के क्वारंटीन सेंटर में करवाया योगा !
अगला लेखबद्दी ! झाडमाजरी में कोरोना पॉजीटिव मरीजों वाली फैक्ट्री को किया सैनीटाइज !