करसोग ! बैंकों में मेंटेन की जा रही सोशल डिस्टेसिंग, डिजिट प्रक्रिया द्वारा मिलेगा पैसा -अलोक ठाकुर !

0
3384
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग ! सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का बैंकों के बाहर पालन पूरा पूरा हो रहा है। लोग भीड़ लगाकर बैंक में प्रवेश के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हैं। ऐसे लोगों को जागरुक करने के लिए पुलिस प्रशासन करसोग की ओर से भी पहल की गई है। यही नहीं बैंक कर्मी भी ग्राहकों को बैंक के बाहर दूरी बनाकर खड़े होने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कोरोनासंक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया जा रहा है। राशन व मेडिकल स्टोर पर ग्राहक एक दूसरे से दूर खड़े हों इसके लिए गोल घेरे बनाए गए हैं। इन घेरों में ही खड़े होकर लोग अपनी जरूरत का सामान खरीद रहे हैं। हालांकि इन नियमों का पालन हिमाचल प्रदेश कॉपरेटिव बैंक शाखा करसोग बैंक के बाहर पूरा पूरा देखने को नज़र रहा है। बैंक में एक बार में सिर्फ कुछ लोगों को प्रवेश दिया जाता है, जबकि अन्य लोग बाहर एक साथ सोशल डिस्पेंसिंग लगाकर खड़े दिखाई देते हैं। ऐसे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने के लिए बैंक कर्मी भी जागरुक कर रहे।

शुक्रवार को करसोग शहर के स्थित हिमाचल प्रदेश कॉपरेटिव बैंक शाखा करसोग मैं भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पूरा पालन हो रहा है तथा शाखा प्रबंधक अलोक ठाकुर का कहना है कि आज हमारी शाखा में दूर दूर भाग से काफी लोग अपने पैसे निकालने के लिए आए हैं । तथा इन्होंने बताया कि बैंक में वे लोग भी आए जो सरकार के द्वारा दिए गए डीजीट संख्या वाले जनधन खातों वाले ग्राहक भी आए है और कई जनधन वाले ग्राहकों को सरकार की तरफ से भी पैसे आ रहे हैं

इन्होंने कहा हम अपने ग्राहकों को डिजिट अनुसार ही पेमेंट कर रहे हैं ताकि बैंक मैं ज्यादा ग्राहकों की आवाजाही न हो । शाखा प्रबंधक करसोग के आलोक नाथ ने यह भी कहा कि हमने प्रत्येक ग्राहक के लिए सैनिटाइजर भी उपलब्ध करवाए हैं और सैनिटाइजर लगाकर ही ग्राहकों को प्रवेश दे रहे हैं, इसी के साथ पुलिस प्रशासन डीएसपी अरुण मोदी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग ही सबसे महत्वपूर्ण अंग है इस कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए जरूरी है और उन्होंने कहा कि हमने करसोग के प्रत्येक सीमाओं पर अपने सुरक्षा बल चप्पे-चप्पे पर लगा दिए हैं और उन्होंने कहा कि प्रत्येक बाहर से आने वाली गाड़ियां को भी नियमित चेकिंग करके इनके खिलाफ कानूनी प्रक्रिया कर रहे हैं ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! एक युवक से बरामद किया गया 0.71 ग्राम चिट्टा।
अगला लेखशिमला ! निजामुद्दीन से आए तब्लीगी जमातियों को डीजीपी हिमाचल की सख्त चेतावनी !