मंडी जिला में अब घर घर जाकर कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी।

0
3420
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी जिला में अब घर घर जाकर कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी। इसके लिए 3 अप्रैल से जिले में ‘एक्टिव केस फाइंडिंग’ अभियान छेड़ा जाएगा। यह जानकारी सीएमओ डाॅ जीवानंद चैहान ने दी है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप मंडी जिला में 3 से 7 अप्रैल तक एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान शुरू किया जा रहा है। इसमें घर घर जाकर कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी ताकि कोई भी कोरोना का मामला छुपा न रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सीएमओ डाॅ जीवानंद चैहान ंने कहा कि अभियान के तहत जिला में स्वास्थ्य विभाग की 1247 आशा कार्यकर्ता टीमें कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर घर-घर जाकर सर्वे करेंगी। उन्होंने कहा कि ये टीमें जिला में हर घर में दस्तक देकर प्रत्येक व्यक्ति से संपर्क करेंगी व पता लगाएंगी कि उनमें कोरोना को लेकर किसी प्र्रकार के लक्षण तो नहीं हैं। इसमें सैंपलिंग का भी प्रावधान रहेगा और कोई गंभीर मामला दिखने पर अस्पताल ले जाने की व्यवस्था रहेगी।

उन्होंने बताया की जिला में इस अभियान की निगरानी मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला निगरानी अधिकारी द्वारा की जाएगी वही ब्लाॅक स्तर पर बलॅा अधिकारी अभियान का इंचार्ज होगा।  सीएमओं ने बताया कि टीम 9 बजे से 4 बजे तक सर्वे करेगी और रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को सौंपेगी जिसके बाद यह रिर्पोट स्टेट सर्वीलेंस को भेजी जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने दिए एसएलबीएसजीएमसी को कोविड-19 के लिए पूर्ण रूप से समर्पित अस्पताल बनाने के निर्देश !
अगला लेखमंडी ! आज कोरोना पॉजीटिव आई रिपोर्ट के तीनो लोग मंडी जिला के !