शिमला ! आपातकाल स्थितियों के तहत ही आवागमन के लिए कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे !

0
7308
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! सामाजिक दूरी को बनाए रखने के नियम का कड़ाई से पालन करने के दृष्टिगत जिला में आपातकाल स्थितियों के तहत ही आवागमन के लिए कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव की श्रृंखला की निरंतरता बनी रहें।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिला दण्डाधिकारी अमित कश्यप ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परिवार में हादसे, मृत्यु, आपातकालीन गंभीर चिकित्सा समस्या अथवा रोगी के डिस्चार्ज होने या गंभीर रोगी को अस्पताल पहुंचाने या आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की श्रृंखला में सम्मिलित व्यक्तियों के पास ही बनाएं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी स्वीकृति व अस्वीकृति की सूचना शीघ्र एसएमएस के माध्यम से आवेदक को दे दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिले के अन्दर व जिले के बाहर आने-जाने पर पूर्ण पांबदी लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि जिला में लोगों को कर्फ्यू के दौरान आने वाली किसी भी समस्या के समाधान के लिए जिला के केन्द्रीय निंयत्रण कक्ष 1077 पर जानकारी व सूचनाओं का आदान-प्रदान कर सकते हैं, जिसके माध्यम से समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि फेसबुक पेज डीसी शिमला पर प्रतिदिन के आधार पर निर्धारित सब्जियों के दामों की सूची देखी जा सकती है, जिसके आधार पर उपभोक्ता शिमला नगर व उप-नगरों में सब्जी खरीद सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अधिक दाम वसूलने वाले विक्रेताओं के प्रति एपेडमिक एक्ट के तहत प्रदत्त शक्तियों के अंतर्गत कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में निजी तौर पर निगरानी व जांच कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि घरद्वार पर राशन उपलब्ध करवाने की होम डिलिवरी प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है, जो प्रातः 9 से सांय 5 बजे तक की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में डीसी शिमला फेसबुक पेज पर सुविधा प्रदान करने वाले पूर्तिकार (स्पलायर) के नम्बर विभिन्न क्षेत्रों के अंतर्गत देखे जा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त दवाईयों के पूर्तिकारों के नम्बर भी इस फेसबुक पेज पर देखे जा सकते हैं तथा मांग के अनुरूप सामान मंगवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर लोग ध्यान न दें और अधिकारिक तौर पर सूचना व जानकारियों की पुष्टि करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचंबा ! आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई के लिए वाहनों को मिलेंगे ई- कर्फ्यू पास।
अगला लेखचम्बा ! न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश करेंगे सरकार की आर्थिक मदद !