शिमला ! रक्तदान को लॉकडाऊन से छूट देने की मांग !

0
348
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला  ! उमंग फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर मांग की है कि प्रदेश के सभी 22 ब्लड बैंकों में रक्त के गंभीर संकट  के मद्देनजर रक्तदान के कार्य को ‘आवश्यक सेवा’ मानकर लॉक डाउन से छूट दी जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा न होने पर बहुत से मरीजों की जान संकट में पड़ जाएगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्वयंसेवी संस्था उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि कोरोना वायरस के डर से प्रदेश में रक्तदान के शिविर नहीं लग पा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि अब सरकार द्वारा प्रदेश व्यापी लॉकडाउन किए जाने के बाद यह संकट और बढ़ जाएगा।  उन्होंने कहा कि उमंग फाउंडेशन के प्रयासों से स्वास्थ्य विभाग ने एक एडवाइजरी जारी करके कहा था कि कोरोना संबंधी सावधानियां बरतनी के बाद रक्तदान शिविर लगाए जा सकते हैं।

लेकिन अब अब लॉकडाउन के बाद ब्लड बैंक की टीमों, रक्तदान शिविर के आयोजकों और रक्तदाताओं को घर से बाहर जाना मुश्किल हो जाएगा। यही नहीं ब्लड बैंक जाकर रक्तदान करने वाले भी अब घर से नहीं निकल पाएंगे। ऐसे में सरकार को सभी जिलों में तुरंत कोई व्यवस्था बनानी चाहिए जिससे कि रक्तदान के काम में बाधा न पड़े।  रक्तदान के कार्य को आवश्यक जीवन रक्षक सेवा मानकर लॉक डाउन से तुरंत छूट दी जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखशिमला ! कोरोना के ख़तरे को देखते हुए समूचे प्रदेश को लॉकडाउन किया गया !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने किया लोगों से लाॅकडाउन के दौरान सहयोग करने का आग्रह !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें