शिमला ! कोरोना के ख़तरे को देखते हुए समूचे प्रदेश को लॉकडाउन किया गया !

1
14556
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला !  हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने मांग उठाई की कोरोना के ख़तरे को देखते हुए समूचे प्रदेश को लॉकडाउन किया जाए। सरकार ने बसें तो बन्द कर दी है लेकिन कर्मचारियों को छुट्टी नही दी है ऐसे में वो दफ्तर तक कैसे पहुंचेगे ! आज भी कर्मचारी बड़ी मुश्किल से दफ्तरों तक पहुंचे है । कोरोना वारयस को देखते हुए अस्पताल में ज़रूरी बंदोबस्त किए जाएं और टेस्ट मशीने  बढ़ाई जाएं। सरकारी विभागों में भी लॉक डाउन किया जाए ! इस पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हामी भरते हुए कहा कि कोरोना पूरी दुनिया मे फैल चुका है। उन्होंने कहा की कोरोना वायरस हवाई यात्रा के माध्यम से ज़्यादा फैला।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया की अब तक हिमाचल में भी 2 मामले पॉजिटिव पाएं गए है। विदेश से 1237 लोग हिमाचल आए जिनको निगरानी पर रखा गया। 28 दिन तक 426 को रखा गया वह अब ठीक है। अब तक 57 की जांच की गई जिनमें 55 नेगटिव व 2 पॉजिटिव पाए गए। 667 होम आइसोलेशन में और 13 अस्पताल आइसोलेशन में है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो इसमें सहयोग नहीं कर रहे है उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जा रही है। इसी के साथ निज़ी कर्मी का कोई वेतन नहीं कटेगा ! हमारे पास आईजीएमसी और टांडा में प्रतिदिन 80 टेस्ट करने की सुविधा है। इसके अलावा मंडी और कसौली में टेस्ट की सुविधा केन्द्र से मांगी हैं।

कोरोना वायरस के चलते आज से पूरे प्रदेश में आगामी आदेश तक लॉक डाउन रहेगा ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! जनता कर्फ्यू से घाटी में कोरोनावायरस को लेकर सन्नाटा पसरा !
अगला लेखशिमला ! रक्तदान को लॉकडाऊन से छूट देने की मांग !