चम्बा ! करोड़ों रूपए से नवनिर्मित बस अड्डे की कार्यप्रणाली की खुली पोल !

0
606
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 19 मार्च [ शिवानी ] ! जिले के अंतर्गत पड़ने वाली चुराह घाटी में बना नया बस अड्डा लोगों की आकांक्षाओं में बिल्कुल भी खरा नहीं उतरा है। बताते चले कि इस बस अड्डे को बनाने लोगों के गाढ़े खून पसीने के करोड़ों रुपए लगे है पर इस बस अड्डे का उद्घाटन तक नहीं हुआ था पर हल्की बारिश ने इस नवनिर्वित बस अड्डे की पोल खोलकर रख दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस बस अड्डे के हर तरफ जगह जगह दरारे आ चुकी है। ऐसी स्तिथि को देखकर चुराह घाटी के स्थानीय लोगों के साथ कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी ने जीते बीजेपी विधायक को इसमें करोड़ों रुपए के घोटाला करने का आरोप लगा रहे है।

लोगों का मानना है कि आखिर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद जो इस तरह से यहां अनियमितता बरती गई है उसका जवाब आखिर कौन देगा। कोई भी अधिकारी इस पर बोलने से कतरा रहे है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि कहीं न कहीं इस कार्य में भ्रष्टाचार की भी बू आ रही है।

यह चुराह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाला चुराह का नया बस अड्डा जिसको कि करीब 8,से 9, करोड़ रुपयों की लागत से निर्मित करवाया गया है। हालंकि चम्बा जिला के विधानसभा क्षेत्र चुराह के भंजराडू में बस अड्डे की मांग पिछले कई सालों से चली आ रही है और यहां पर नए बस अड्डे का निर्माण काफी हद तक पूरा भी हो गए था।

बस यहां के लोगों को इसके उद्घाटन का इंतजार था और यहां के स्थानीय विधायक द्वारा इसके उद्घाटन में देरी के मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया गए था। पर सबसे हैरान कर देने वाली बात तो यह देखने को मिली कि अभी इस नए बस अड्डे का उद्घाटन भी नहीं हुआ है और यहां पर घटिया निर्माण कार्य में समान इस्तेमाल किए जाने की वजह से यह बस अड्डा जगह-जगह से धंस रहा है।

बस अड्डे की सुरक्षा दीवार पर बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है फर्श पर करीब आधा फीट की दीवारें साफ तौर पर देखी जा सकती है। ऐसे में साफ जाहिर होता है कि इसके निर्माण कार्य में जो सामग्री इस्तेमाल की गई है उसकी गुणवत्ता को सही तरीके से चेक नहीं किया गया है। यन्हा के स्थानीय इस घोटाले की निष्पक्ष जांच हो इसकी मांग कर रहे है।

इस नए बस अड्डे की हालत को देखकर हर कोई हैरान है खासकर युवा पीढ़ी को तो इस बात की भी हैरानी हो रही है कि करोड़ों रुपयों की लागत से निर्मित इस बस अड्डे में यात्रियों के बैठने तक की कोई जगह नही है। इन युवाओं का कहना है कि हमे उम्मीद थी कि नए बस अड्डे में यह सभी सुविधाए जरूर होंगी पर ऐसा बिल्कुल भी संभव नहीं हुआ है।

अब यह लोग मांग कर रहे है कि अब जब भी इसका दुबारा से निर्माण कार्य शुरू होगा तो लोगों को बैठने का उपयुक्त स्थान बनाया जाए ताकि लोगों को यहां बारिश,धूप और बर्फबारी में बसों का इंतजार खुले आसमान के नीचे न करना पड़े।

कांग्रेस पार्टी चुराह विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रतियाशी यशवंत खन्ना ने बीजेपी के स्थानीय विधायक को घेरते हुए कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार की जननी है उसका उद्धारण यह नवनिर्वीत बस अड्डा है जिसका उद्घाटन तक नहीं हुआ और यह बस अड्डा जगह जगह से बैठ गया।

उन्होंने एक जनसभा के बीच यहां के स्थानीय विधायक को घेरते हुए कहा कि तभी तो यह सरकार और विभाग पर दबाव डाल रहे थे कि जल्दी से इस बस अड्डे का उद्घाटन कर दो। वह नही चाहते थे कि उद्घाटन से पहले ही उनकी पोल खुल जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिला मे लोकसभा चुनावों को लेकर स्थाई समिति की बैठक हुई आयोजित !
अगला लेखचम्बा ! राजकीय महाविद्यालय चम्बा में मनाया गया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह भाग -1 !