मंडी ! रिवालसर में राज्य स्तरीय छेश्चू मेले का दुसरे दिन छम व शोभायात्रा बनी आकर्षण का बिंदु ! 

0
438
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ,19 फरवरी [ विशाल सूद  ] ! रिवालसर में गुरु पद्मसंभव की याद में उनके जन्मदिन पर मनाया जाने वाला तीन दिवसीय राज्य स्तरीय छेश्चू मेले के दुसरे दिन छम और भव्य शोभायात्रा निकाली गई जिसमें बतौर मुख्यतिथि लौहल स्पीति विधायक रवि ठाकुर ने शिरकत की। वहीं शोभा यात्रा में स्थानीय देवी देवताओं ने लोगों को आशीष दिया और इस शोभायात्रा की अध्यक्षता बल्ह एसडीएम विशाल शर्मा ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस दौरान विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि रिवालसर तीन धर्मों का धर्म स्थल है और राज्य स्तरीय छेश्चू मेला एक प्रसिद्ध मेला है। यह मेला धार्मिक सौहार्द का अदभुत उदाहरण है। उन्होंने छेश्चू मेले की बधाई देते हुए सभी के जीवन में नई खुशियां आने की कामना की और कहा कि हम सब पर गुरु पद्मसंभव का आशीर्वाद बना रहे। उन्होंने कहा कि तिब्बत और भूटान में बौद्ध धर्म को पहुंचाने का श्रेय गुरू पद्मसंभव को जाता है।

शोभायात्रा के साथ झील की परिक्रमा की जिसमें स्थानीय लोगों ने इस शोभायात्रा को भव्य बनाया उन्होंने कहा इस मेले को राज्य स्तर पर बनाया जाता है जिससे प्रतीत होता है कि मेला एतिहासिक है उन्होंने कहा कि मेले के दौरान लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है उन्होंने कहा कि इस सफल आयोजन को लेकर मेला कमेटी के साथ रिवालसर की विभिन्न संस्थाओं नगर पंचायत व व्यापार मंडल सहित अन्य लोगों का सहयोग रहा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! 14 मार्च से 13 अप्रैल तक होने वाले चैत्र मेले में आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक !
अगला लेखशिमला ! छात्र माँगो को लेकर कुलपति दफ़्तर  के बाहर किया धरना प्रदर्शन – विद्यार्थी परिषद !