चम्बा ! 56वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे व अंतिम दिन के कार्यक्रम का आयोजन पुलिस मैदान बारगाह में किया गया !

0
375
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ,17 फरवरी ! राजकीय महाविद्यालय चम्बा की 56वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे व अंतिम दिन के कार्यक्रम का आयोजन आज पुलिस मैदान बारगाह में किया गया । समापन समारोह के दौरान सेवानिवृत प्राचार्य कॉलेज कैडर डॉ बिपन राठौर ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ विद्या सागर शर्मा द्वारा मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया गया । इसके बाद प्राचार्य व शारीरिक शिक्षा विभाग प्रभारी प्रोफेसर सचिन मेहरा द्वारा मुख्यतिथि व अन्य अतिथियों को बैज लगाकर सम्मानित किया गया ।

इसके बाद प्रतिस्पर्धाएं शुरू करवाई गयी।
महाविद्यालय प्राचार्य डॉक्टर विद्यासागर शर्मा ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ देखकर उनका स्वागत किया । इस अवसर पर विद्यासागर शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए हर्ष का विषय है कि वतौर मुख्य अतिथि सेवानिवृत प्राचार्य डॉक्टर विपिन राठौर हमारे बीच है। उन्होंने कहा कि वर्ष भर की गतिविधियों में खेलकूद प्रतियोगिता का मुख्य स्थान रहा है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ हमारे विद्यार्थी खेलकूद प्रतियोगिता में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेते हैं और उसी का नमूना आज यहां देखने को मिलेगा । इस अवसर पर मुख्य अतिथि सेवानिवृत प्राचार्य डॉक्टर विपिन राठौर ने संबोधित करते हुए कहा कि जैसे शिक्षा का महत्व है वैसे ही खेलों का भी हमारे जीवन में बहुत महत्व है खेलों से हमारे जीवन में अनुशासन और सहनशीलता आती है ।

खेल व्यक्ति के जीवन निर्माण में अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने प्रधानाचार्य महोदय को बतौर मुख्य अतिथि बुलाने के लिए धन्यवाद किया और सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।उन्होंने खेल के क्षेत्र में मातृशक्ति की भागीदारी पर प्रकाश डाला और कहा कि अगर हम में आत्मविश्वास, शारीरिक दक्षता, फिटनेस, आत्म उत्साह, अनुसाशन है तो हम खेल, एथलेटिक्स, क्रीड़ात्मक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि लग्न से काम करें, सफलता आपके कदम चूमेगी । ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग खेल के मैदान में करें । खेल के क्षेत्र में भी अच्छा मुकाम हासिल किया जा सकता है । खेलों से चरित्र विकास , व्यक्तिगत विकास होता है । मानव जीवन में आये हैं तो समाज के लिए भी कुछ काम कर के जाएं । जीवन एक चुनौती है, इसका सामना करें। कहा की स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क व स्वस्थ मन निवास करता है ।

इस शरीर का ख्याल रखें । उन्होंने सभी प्रतिभागियों के सफल भविष्य की मंगल कामना की ।अंत में मुख्यातिथि द्वारा प्रतियोगिता के औपचारिक समापन की घोषणा की । प्रतियोगिता के दुसरे दिन पुरुष पुरुष वर्ग 5000 मीटर में अमित कुमार ने गोल्ड दलीप कुमार ने सिल्वर और तेज सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। वहीं महिला पर 5000 मीटर में हसन बीबी ने सिल्वर और चूना ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया ।

वही लोग जंप पुरुष वर्ग में मोहित कुमार गोल्ड शुभम सिल्वर और मनीष कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया । वहीं लोग जंप महिला वर्ग में नीलम गोल्ड राधिका सिल्वर और सलिना ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया वही। वहीं 200 मीटर पुरुष वर्ग में शुभम ने गोल्ड मोहित ने सिल्वर और हिमाशु ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया । वहीं 200 मीटर महिला वर्ग में प्रिया गोल्ड राधिका सिल्वर और हिमानी ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। वही उची कूद मे पुरुष वर्ग में शुभम ने गोल्ड बादल ने सिल्वर और मोहित ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

प्राचार्य डॉ विद्या सागर शर्मा द्वारा मुख्यतिथि व विभिन्न विद्यालयों के आये शारिरिक शिक्षा अध्यापकों में राजेश शर्मा, उमेश चोणा, कमल जीत, नीरज हांडा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सलीमा और बिंदिया को महिला वर्ग में व शुभम शर्मा को पुरुष वर्ग में बेस्ट अथलीट घोषित किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन डॉ संतोष व प्रोफेसर पूर्णिमा, प्रोफेसर प्रशांत द्वारा किया गया ।
इस दौरान प्रोफेसर राकेश राठौर, प्रोफेसर परविन्दर, डॉ मनेश, डॉ पूनम, डॉ शैली महाजन, प्रोफेसर विजय कुमार, प्रो सुमित, प्रो अविनाश, डॉ सन्तोष, डॉ तेज सिंह, डॉ पवन, प्रो संजीव, प्रॉफेसर केवल, प्रोफेसर शिल्पा, डॉ सुनील कुमार, प्रोफेसर वीरेंद्र, प्रोफेसर मनीराज, प्रोफेसर नवनीत, प्रोफेसर संतोष देवी प्रोफेसर पंकज, प्रोफेसर सचिन भारद्वाज, डॉ जयश्री, प्रोफेसर शिवानी, संगठन सचिव प्रोफेसर सचिन मेहरा, रीना, नेहा, ज्योति, वेद ज्योति, रीना, श्रीकांत, प्रियकांत, अभिषेक, अमित वैद, विवेक, दिग्विजय, इन्दर सिंह ठाकुर व खेल अधिकारियों में विभिन्न विद्यालयों से आये शारीरिक शिक्षा के अध्यापकों में राजेश शर्मा, उमेश चोणा, कमल जीत, नीरज हांडा शामिल रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कृषि व डेयरी क्षेत्र को सुदृढ़ करने से आत्मनिर्भर बनेगा हिमाचल, कृषि एवं पशुपालन मंत्री तथा आयुष मंत्री ने बजट को सराहा ! 
अगला लेखशिमला ! बजट के मुख्य बिन्दु , 58 हज़ार 444 करोड़ रुपये का बजट आकार प्रस्तावित !