चम्बा ! एसएफआई व मजदूर संगठन ने साथ मिलकर जन्म विरोधी नीतियों की कड़ी निंदा करते हुए रैली वह धरना प्रदर्शन किए  ! 

0
549
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ,16 फरवरी ! एसएफआई एक जनवादी प्रगतिशील और वैज्ञानिक सोच रखने वाला छात्र संगठन है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि है की केंद्र वा प्रदेश पूरे देश में   प्राइवेटाइजेशन कर रही है युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है जैसा कि आप जानते है की देश वा प्रदेश में युवाओं को स्थाई रोजगार नहीं दिया जा रहा है सरकार जन विरोधी नीतियां लागू कर रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिसमे पहले इंडियन आर्मी की भर्ती बंद कर दी गई और उसकी जगह अग्निवीर जेसी नीति युवाओं के ऊपर थोप दी पीडब्ल्यूडी में भी आउट सोर्स भर्तियां करवा दी अब अब युवाओं को वन मित्र जैसे अस्थाई रोजगार दिए जा रहे है और स्थाई रोजगार को छीना जा रहा है सरकार प्राइवेट की तरफ बढ़ती जा रही है बिजली के क्षेत्र में स्मार्ट स्मार्ट मीटर का हवाला दे कर बिजली का निजीकरण कर रही है महंगाई को दिन प्रतिदिन बढ़ाया जा रहा है केंद्र सरकार रेलवे के निजीकरण को बढ़ावा दे रही है ।

परिवहन क्षेत्र को बर्बाद करने के लिए मोटर व्हीकल एक्ट में मजदूर व मलिक विरोधी परिवर्तन किए गए है हर जगह पर आउट सोर्स भर्ती ला कर युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है मजदूरों की आय को सरकार सीमित कर के बैठी है मिड डे मील वर्करों को भी स्थाई रोजगार नहीं दिया जा रहा उन्हें 5 से 6 हजार प्रति माह दिया जा रहा है ना ही उन्हें पका रोजगार दिया जा रहा है।

 देश में इन्ही तरह की नीतियों को लागू किया जा रहा है और लोगो को धोखे में रखा जा रहा है और उन्हें मैन मुद्दो से भटकाया जा रहा है एसएफआई इन जन विरोधी नीतियों की कड़ी निंदा करती है ।

आज दिनांक 16-02-2024 को एसएफआई वा मजदूर संगठन के साथ मिल कर रैली वा धरना प्रदर्शन किया गया और सरकार को आगाह करते हुए चेतावनी दी की अगर युवाओं मजदूरों और किसानों के साथ इसी तरह का शोषण होता है तो आने वाले चुनावी दौर में इसका अंजाम भुगतना होगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सदन की कार्यवाही देखने आए डी. ए. वी. कॉलेज अमृतसर के छात्र !
अगला लेखमंडी ! सिविल चिकित्सालय नगवाईं में डॉक्टर न होने पर भड़के लोग !