कुल्लू ! नए साल के जश्न के लिए मनाली पहुँच रहे पर्यटक ,रिवर राफ्टिंग सहित साहसिक गतिविधियों का ले रहे आनंद ! 

0
945
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू ,30 दिसंबर ! नए साल के जश्न के लिए पर्यटन नगरी मनाली पूरी तरह से पैक हो गई है। पर्यटन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 25 दिसंबर के बाद अभी तक मनाली में डेढ़ लाख से अधिक पर्यटक आ चुके हैं। वहीं आने वाले दिनों में नए साल के जश्न में 1 लाख से अधिक पर्यटकों के आने की भी संभावना जताई जा रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

नए साल के जश्न के लिए पर्यटन नगरी मनाली के सभी होटल 100 फ़ीसदी पैक हो चुके हैं। ऐसे में अगर पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग नहीं की होगी तो नए साल का जश्न उन्हें सड़कों पर ही मनाना पड़ सकता है। इसके अलावा जिला के कुल्लू, मणिकर्ण, कसोल, नग्गर के सभी होटल लगभग पैक हो चुके है। होटल फुल होने से कारोबारियों के चेहरे भी खिल उठे है।

जुलाई में कुल्लू मनाली में आई प्राकृतिक आपदा के कारण मंदी की मार झेल रहे होटल कारोबारी अब राहत महसूस करने लगे है। होटलियर्स का कहना है कि अभी तक न्यू ईयर को लेकर बड़े होटलों में 100 फीसद तक बुकिंग हो चुकी है। इसके अलावा छोटे होटलों में भी काफी बुकिंग हो रही है।

इसके अलावा होटल संचालको ने सैलानियों को रिझाने के लिए कपल डांस के साथ कॉकटेल और डिनर पार्टियां भी रखी हुई है, वहीं अधिकतर होटल संचालको ने न्यू ईयर को लेकर अन्य राज्यों से गायक भी बुलाए हैं।

इसके अलावा पर्यटक कुल्लू मनाली की वादियों का खूब मज़ा लूट रहे है । खासतौर पर्यटक यह ठंड के वावजूद  रिवर राफ्टिंग जैसी साहसिक गतिविधयो का  भरपूर आनंद ले रहे हैं। पर्यटक नदी किनारे बैठ कर सेल्फियां लेते नज़र आये । बहरहाल नए साल के जश्न में मनाली को ओर ज़्यादा पर्यटकों का ईन्तज़ार है ।

हिमाचल पर्यटन विकास निगम के उप महाप्रबंधक बीएस ऑक्टा का कहना है कि निगम के सभी होटल पैक चल रहे हैं। वही, उन्होंने बताया कि निगम के होटलों में पर्यटकों की सुविधा के लिए डीजे, बोनफायर, कुलवी नाटी का भी आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में नए साल का जश्न होटलों में धूमधाम से मनाया जाएगा । नए साल के मौके पर मनाली क्वीन भी चुनी जाएगी ।

वही मनाली पहुंचे पर्यटक यहां आकर काफी खुश नज़र आ रहे है ।गुजरात से आई श्वेता का कहना है कि वे 31 दिसम्बर तक मनाली में ही रुकेंगी। वे नगर से ट्रेक करके पहाड़ी पर बर्फ देखने जाएंगे उस दिन वहीं कैम्प में रह कर नए साल का जश्न मनाएगी।

जयपुर से आई नेहा का कहना है कि वे बचपन मे मनाली आयी थी ।उनका मन था कि वे कभी यह अपने पति के साथ ही मनाली आएगी ।वो सपना उनका आज पूरा हो जाएगा । यहां उन्होंने रिवर राफ्टिंग का मज़ा लुटा है।इससे पहले वे लाहौल के सीसु गयी थी जहां उन्होंने बर्फ देखी ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! नगर निगम सोलन ने बढाया पेड काटने का शुल्क, सौ से किया एक हजार !
अगला लेखशिमला ! भाजपा कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन !