कुल्लू ! हवाई गांव में पहुंची आयोध्या से लायी हुई अक्षत कलश यात्रा !

0
687
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू , 28 दिसंबर ! अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से पहले अक्षत कलश यात्रा निकाली जा रही है। जिसमें अक्षत कलश के दर्शन, उसकी पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। आपको बता दे की उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जहां 22 जनवरी को भगवान श्री राम के भव्य मंदिर की स्थापना की जाएगी। तो वहीं इसके लिए पूरे देश में निमंत्रण भी भेजे जा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसी कड़ी में आज जिला कुल्लू के हवाई गांव में भी पवित्र अक्षत कलश यात्रा निकाली गई जहा ग्रामीणों के साथ देवता हवाई-शियाह जमदग्नि ऋषि के साथ माता मंडासना के रथ भी रहे मौजूद और ग्रामीणों ने यात्रा का स्वागत किया और जमकर भजन कीर्तन किया  और गाँव के विभिन्न स्थानों के लिए अक्षत कलश के माध्यम से लोगों को निमंत्रण भेजे गए।

यह अक्षत कलश यात्रा कुल्लू जिला के विभिन्न इलाको में पहले भी  निकाली गई थी और अब लगातार ग्रामीण स्तर पर भी इसका आयोजन हो रहा है जिसमें भगवान राम के श्रद्धालुओं के द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन किया गया तथा इस दौरान लोगों को अक्षत देकर भगवान श्री राम के भव्य मंदिर की स्थापना का निमंत्रण भी दिया गया। वही इस अक्षत कलश यात्रा में श्रद्धालुओं ने भजन कीर्तन करते हुए भगवान श्री राम का भी गुणगान किया।

इस दौरान प्रांत समरसता प्रमुख विश्व हिंदू परिषद एवं कलश यात्रा के सह संयोजक हरदीप ठाकुर ने बताया कि कई दशकों से लोगों को इस भव्य मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा थी जो आज पूरी होने जा रही है। अब इसके लिए जिला कुल्लू में लोगों को निमंत्रण भी दिए जा रहे हैं और भगवान राम के मंदिर की स्थापना को लेकर लोगों में भी खासा उत्साह है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! सड़क पर अचानक पलट गया सब्जी से भरा ऑटो !
अगला लेख!! राशिफल 29 दिसंबर 2023 शुक्रवार !!