ऊना ! दानवीर डॉक्टर महिन्द्र शर्मा को आज भारत गौरव रत्ना अवॉर्ड सम्मान समारोह से किया गया सम्मानित ! 

0
648
- विज्ञापन (Article Top Ad) -
  ऊना ,  21 दिसम्बर ! हिमाचली दानवीर डॉक्टर महिन्द्र शर्मा को आज  अशोका होटल नई दिल्ली में एक भव्य समारोह में    भारत गौरव रतना  अवॉर्ड    पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  61 वर्षीय महिन्द्र शर्मा जिला के बढेड़ा राजपूतां से सम्बन्ध रखते हैं। वह नई दिल्ली के इस्कॉन मन्दिर की नवीकरण, ध्पुनरोद्धार समिति के वाइस चेयरमैन हैं उनकी गणना देश के चोटी के दानवीर उद्योगपतियों में की   जाती है।
हिन्दुओं के पावन  ज्योतिर्लिंग   केदार नाथ धाम में श्रद्धालुओं द्वारा दिए गए दान की गिनती में पारदर्शिता लाने  के लिए  उन्होंने इस साल जून माह में  एक  ग्लास   हाउस दान किया गया है जोकि मन्दिर परिसर में स्थापित कर दिया गया है।
वह दिल्ली में देशभर से एम्स जैसे अस्पतालों में अपना इलाज करवाने आए गरीब रोगियों को दवाइयां,  उपकरण और खान.पान की सुविधा उपलब्ध करवाते हैं। वह दिल्ली के अस्पतालों के बाहर गरीब रोगियों और उनके परिजनों को पौषाहार प्रदान करने के लिए लंगर चलाते हैं। वह मैसूर में एड्स से पीड़ित स्ट्रीट चिल्ड्रन्स के इलाज के लिए आशा किरण हॉस्पिटल को नियमित रूप से आर्थिक सहायता प्रदान करते हैं।
उन्होंने केदारनाथ जी व चिंतपूर्णी के गर्भगृह में चांदी के आवरण के कार्य को सम्पन्न करने के लिए 2- करोड़ रुपए दान दिए।  वह हरी यमुना सहयोग समिति के वाइस चेयरमैन हैं जोकि पावन यमुना नदी की सफाईए यमुना तटों पर पौधरोपण,  यमुना नदी में प्रदूषण कम करने सहित अनेक विकास और धार्मिक महत्व की परियोजनाओं पर कार्य कर रही है।
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग संयुक्त संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में बैठक का किया गया आयोजन !
अगला लेखचम्बा  ! चम्बा को स्वच्छ रखने में लोगों का योगदान आवश्यक : अपूर्व देवगन !