चम्बा ! ठंड बढ़ने के साथ जंगली भालुओं ने किया निचले क्षेत्रों का रुख !

0
747
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 27 नवंबर [ शिवानी ] ! पर्यटक स्थल डलहौज़ी व उसके ऊंचाई वाले इलाकों में तेजी से बढ़ रही ठंड की वजह से जंगली जानवरों को खाने पीने की काफी समस्या सामने आ रही है। जिस कारण जंगल में रहने वाले जंगली जानवर जंगल को छोड़कर शहर में अपने खाने की तलास में निकल पड़ते है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अब हालात ऐसे बनते जा रहे है कि ठंड बढ़ने के साथ डलहौज़ी शहर व आसपास के इलाकों में भालुओं की दहशत रात तो रात दिन में भी देखने को मिल रही है। अब हालात ऐसे बनते जा रहे है कि बड़े बड़े जंगली भालू हल्की से सांय पड़ते ही ग्रामीण इलाकों वा शहर के आम रास्तों और सड़कों के बीच पड़े हुए कचरे में खाना ढूंढते हुए देखे जा सकते है। इन जंगली भालुओं के शहर में प्रवेश करने और घूमने से शहरवासियों पर खतरा मंडराने लगा है।

शहर में भालुओं की बढ़ती आमद को रोकने व शहरवासियों को बचाने वन विभाग के पास फिलहाल कोई तरकीब नहीं है। आपको बता दे कि पिछले 15 दिनों मे तो कई जंगली भालू शहर के पोश क्षेत्र में लगातार घूम रहे है जिस कारण लोग सहमे जरूर है और लोग अंधेरा पसरने से पहले पहले ही अपने घरों में चले जाते है।

स्थानीय लोग वन विभाग से इन जंगली भालुओं की रोकथाम करने वन विभाग से गुहार लगा रहे है। ताकि यह जंगली भालू शहर के बीच पहुंचने पर किसी को किसी तरह की हानि न पहुंचा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! कृष्णा लैब के अंदर मरीजों की पर्चियां फोटोस्टेट करने को लेकर चिकित्सा अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन !
अगला लेखशिमला ! गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं को जीवन में आत्मसात करें: मुख्यमंत्री !