चम्बा ! लोक निर्माण विभाग ने सड़को की मुरम्मत के साथ साथ तारकोल बिछाने पर दिया जोर !

0
840
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 25 नवंबर [ शिवानी ] ! जिले के दूरदराज क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग ने सड़को की मुरम्मत के साथ साथ तारकोल बिछाने पर जोर डाल दिया हैं। विभाग यह सभी कार्य सर्दी में होने वाली बारिश और बर्फबारी से पहले पहले पूरा करने के लक्ष्य को निर्धारित किए हुए हैं,ऐसे में लोक निर्माण विभाग लोगों को बेहतर सड़क सुविधा देने के लिए दिन-रात प्रयासरत है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आपको बता दे कि हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग की और से बेहतर सड़क सुविधा देने के लिए कई जगह सड़कों का चौड़ीकरण व सड़कों पर नए सिरे से विस्तारीकरण किया जा रहा है। ताकि सड़कें बेहतर बन सके। और लोगों को बेहतर सड़क सुविधा मिल सके। लोक निर्माण विभाग मंडल तीसा के तहत आने वाले चंबा तीसा मुख्य मार्ग सहित अन्य सड़कों पर एनुअल मेंटिनेस प्लान के तहत 19.7 किलोमीटर पर नए सिरे से टायरिंग की गई है। और अब यह सड़के बेहतर हो रही है। जिससे लोगों को बेहतर सड़क सुविधा मिल रही है।

लोक निर्माण विभाग मंडल तीसा में कार्यरत अधिशासी अभियंता जोगिंदर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया। कि एनुअल मेंटिनेस प्लान के तहत उन सड़कों को बेहतर किया जाता है ,जिन सड़कों पर टायरिंग की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि एनुअल मेंटेनेंस प्लान के तहत 19.7 किलोमीटर तक सड़कों पर रिटायरिंग की गई है। और अब यह सड़क बेहतर हो चुकी हैं ऐसे में वाहन चालकों को काफी राहत मिल रही है।

उन्होंने कहा कि अपने दिए लक्ष्य के मुताबिक जो टारगेट हमारे विभाग को दिया गया था उसमे 19,7, किलोमीटर की सड़क को बना दिया गया है और बाकी के बची हुई कार्य को हमारा विभाग मार्च महीने तक पूरा कर देगा।

सड़कों के किनारे क्रेश बैरियर के न होने बारे जब विभाग के अधिकारी से पूछा गया तो उनका कहना था कि अधिकतर सड़को के किनारे क्रेश बैरियर लगे हुए है पर कई जगह लगाए गय क्रेश बैरियर चोरी हो रहे है जिसके लिए हमारे विभाग ने कैंपलेट भी की हुई है। उन्होंने कहा कि फिर भी अगर किसी जगह सड़क के किनारे क्रेश बैरियर की जरूर होगी वहां पर विभाग जल्दी से उन क्रेश बैरियर को लगा देगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! वन मित्रों की भर्ती में आरक्षण के प्रावधान हेतु दिया गया ज्ञापन !
अगला लेखचम्बा ! चिट्टा नशे की बड़ी खेप संग गिरफ्तार किए पंजाब के युवक !