शिमला ! 8 नवंबर से प्रदेश में फिर कड़े तेवर दिखाएगा मौसम, शिमला समेत प्रदेश के कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना !

0
1728
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 06 नवंबर [ विशाल सूद ] ! हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश के कई ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में 8 नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. जिसके चलते जिला शिमला समेत ऊपरी जिलों के ऊंचाई वाले कुछ स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है.

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि 7 नवंबर तक हिमाचल प्रदेश में मौसम के साफ बने रहने की संभावना है. वहीं इसके बाद 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. उन्होंने कहा कि 8 नवंबर के बाद हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिसके चलते जिला शिमला, किन्नौर, लाहौर स्पीति और चंबा के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी दर्ज की जा सकती है.

वहीं मंडी, कांगड़ा और जिला शिमला के कम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश होने की भी संभावना है. संदीप शर्मा ने कहा हालांकि इस दौरान व्हाइट स्प्रेड जैसी स्थिति देखने को नहीं मिलेगी, लेकिन मौसम खराब बना रहेगा और प्रदेश के तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है. वहीं तापमान की बात करें तो प्रदेश में फिलहाल तापमान सामान्य बने हुए हैं।

ऊना में सबसे अधिक 30.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया तो वही केलांग में सबसे कम माइनस डिग्री सेल्सियस तापमान आज सुबह में दर्ज किया गया है. वहीं जिला शिमला में 19 डिग्री, कुल्लू में 18.6 डिग्री सेल्सियस ,धर्मशाला में 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान बना हुआ है. जो आम वर्षों के मुकाबले सामान्य है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने बिना वैध दस्तावेज के 2.17 करोड़ रुपये के आभूषण पकड़े !
अगला लेखशिमला ! मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2024 के पर्यवेक्षण पर बैठक आयोजित ! 

बिलासपुर ! बैग फ्री डे के दौरान बच्चों ने सीखा जल...

बिलासपुर ! 27 अप्रैल, ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रघुनाथपुरा में "व्यास इको क्लब" द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता...