शिमला ! नशे के सौदागरों के खिलाफ और सख्ती से पेश आए सरकार,संलिप्त राजनेताओं पर भी हो सख्त कार्रवाई : राठौर

0
360
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 27 अक्टूबर [ विशाल सूद ] ! बीते रोज हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर स्थित एनआईटी से सामने आए नशे के प्रकरण ने प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं. इसको लेकर जहां सरकार हरकत में है और कार्रवाई करने में जुटी है तो वहीं विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमलावर है. ऐसे में अब कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है और सरकार से मामले में और ज्यादा सख्ती से पेश आने की उम्मीद जताई है.

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस दौरान उन्होंने नशे के व्यापार में संलिप्त बड़े सौदागरों को पकड़ने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की थी सरकार से मांग की. इसके अलावा कुलदीप सिंह राठौड़ ने भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को भी जवाब दिया और पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा भी ठोका.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि बीते कुछ समय से जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ रहा है यह बहुत गंभीर विषय है. एनआईटी के प्रकरण से अभिभावकों में भी चिन्ता बढ़ी है और जिस तरह से हॉस्टल में नशे का व्यापार चल रहा है वह बेहद चिंताजनक है. वहीं कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि सरकार की ओर से कार्रवाई भी की गई है लेकिन उन्होंने कहा कि मामले में ज्यादा सख्ती से पेश आने की जरूरत है।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा की नशे के सौदागरों के खिलाफ साधारण कार्यवाही से काम नहीं चलेगा इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है. वहीं कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि अगर कोई राजनेता भी इस तरह के कृत्यों में सम्मिलित पाया जाता है या नशे के सौदागर उनको शय देता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. वहीं शिमला के आस पास भी नशे के बढ़ते व्यापार को लेकर एआईसीसी प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि शिमला में भी अगर इस तरह का मामला है तो वह इस बारे में पुलिस प्रशासन से बातचीत करेंगे. उन्होंने कहा कि नशे के व्यापार में बड़ी मछलियों को पकड़ने की जरूरत है और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार अपनी गारंटीयों को पूरा कर रही है बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में बड़ी प्राकृतिक आपदा आई जिसके चलते सब कुछ प्रभावित हुआ ऐसे में अब सरकार जल्द ही अपनी गारंटी को पूरा करेगी. वहीं इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने आगामी पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा भी ठोका. एआईसीसी प्रवक्ता ने कहा कि आने वाले पांच राज्यों के चुनाव में भी कांग्रेस की स्थिति बेहद मजबूत है और चुनाव के बाद ज्यादातर राज्यों में कांग्रेस पार्टी ही सरकार बनाने जा रही है।

वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के स्वास्थ्य को लेकर एआईसीसी प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर पूरा प्रदेश चिंतित हैं. उन्होंने कहा कि वे भगवान से प्रार्थना करेंगे की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जल्द से जल्द ठीक होकर काम पर लौटे और अपने दायित्व का निर्वहन करें

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुद्रा परिषद 105 वीं कॉन्फ्रेंस, 40 शोधार्थी पेश करेंगे ऐतिहासिक सिक्कों से जुड़े शोधपत्र !
अगला लेखशिमला ! करवा चौथ पर पर्यटन निगम निःशुल्क उपलब्ध करवाएगा सरगी व पूजा की थाली !