शिमला ! स्वच्छता दिवस के मौके पर शिमला नगर निगम ने किया सफाई मित्र कार्यक्रम !

0
453
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला  2 अक्टूबर [ विशाल सूद ] ! महात्मा गांधी की जयंती पर देशभर में स्वच्छता दिवस मनाया गया. इसी मौके पर शिमला में नगर निगम की ओर से सफाई मित्र कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नगर निगम के अंदर काम करने वाले सफाई कर्मचारीयों को सम्मान देने की नजरिये से खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक आयोजित किए गए. वहीं खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी बांटे गए. इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर सुरेंद्र चौहान ने की तो वहीं उपमहापौर उमा कौशल और हिमाचल के प्रसिद्ध लोक गायक विक्की चौहान भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शिमला नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने इस मौके पर कहा कि नगर निगम को साफ रखने में यह सफाई कर्मचारी एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इसलिए उनकी भागीदारी बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम किया गया है. उन्होंने कहा कि देशभर में गांधी जयंती के मौके पर आज स्वच्छता दिवस भी मनाया जा रहा है. सुरेंद्र चौहान ने कहा कि ऐसे में सफाई कर्मी और उनके परिवार के लोगों के लिए लीग की तर्ज पर खेलों का आयोजन किया गया था जिसके बाद आज विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे वहीं खेल, नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी यहां पर आयोजन किया गया. इस दौरान महापौर सुरेंद्र चौहान ने स्वच्छता की महत्वता पर भी ज़ोर दिया।

वहीं हिमाचली लोक गायक विक्की चौहान भी इस मौके पर मौजूद रहे. विक्की चौहान स्वच्छता के कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर भी है. विक्की चौहान इस ने इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर खुशी जताई और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर उन्हें खुशी है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम बेहद जरूरी है और कभी भी इस तरह के कार्यक्रमों के लिए अगर उनको बुलाया गया तो वे जरूर इस तरह के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! विधायक नीरज नैय्यर की माता के निधन पर उपमुख्यमंत्री ने व्यक्त की शोक संवेदनाएं !
अगला लेखशिमला ! गांधी जयंती के पुण्य दिवस पर 1850 नौकरियां छीन ली, योद्धाओं के साथ धोका : बिंदल !