चम्बा ! महाविद्यालय चम्बा में आपदा जोखिम प्रबंधन पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन !

0
978
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 29 सितंबर [ शिवानी ] ! राजकीय महाविद्यालय चम्बा में शुक्रवार को आपदा जोखिम प्रबंधन पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें आपदा के जोखिम को कम करने और रोकने में युवाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में डी.सी. चम्बा अपूर्व देवगन मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विद्या सागर शर्मा ने मुख्य अतिथि डी सी चम्बा अपूर्व देवगन ब डीडीएमए चम्बा टीम की उपस्थिति का आभार व्यक्त किया । उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा आज एक मुख्य समस्या बना हुआ है जिससे निपटने के उपायों पर समय समय पर युवाओं के लिए इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए ।

मुख्यातिथि डीसी चम्बा अपूर्व देवगन चम्बा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपदा प्रबंधन, कंलाइमेट चेंज व इससे जुड़े विषयों व आपदा से निपटने के उपायों बारे मे युवाओं को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण सरंक्षण मुख्य मुद्दा है इस के सरंक्षण के लिए हम सभी को छोटे छोटे प्रयास करने चाहिए। इस कार्यशाला का संचालन डयूर के अघ्यक्ष नवनीत यादव , कोडिनेटर आशीष सेम्वाल व कनिका कपूर मास्टर स्टूडेट आँफ ऑकलैंड यूनिवर्सिटी के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कार्यक्रम समन्वयक व एनसीसी ऑफिसर प्रोफेसर अनित ने किया बताया तरह के जागरूकता कार्यक्रम हर सत्र में आयोजित किए जाते है जिसमें एनसीसी व एनएसएस के छात्रों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती ही। इस अवसर पर प्रोफेसर संजीव प्रोफेसर एनएसएस प्रोगाम ऑफिसर संतोष व अन्य प्राध्यापक तथा एनसीसी तथा एनएसएस चंबा के छात्र छात्रों भी मोजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने पोषण पर पुस्तिका का विमोचन किया ! 
अगला लेखचम्बा ! जवाहर नवोदय विद्यालय में हिंदी पखवाड़ा का समापन समारोह आयोजित !