मंडी ! एसपीयू दायरा कम होने पर विद्यार्थी परिषद ने की 24 घंटे की भूख हड़ताल !

0
726
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी , 11 सितंबर ! अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वल्लभ राजकीय महाविद्यालय इकाई ने सरकार के सरदार पटेल विश्वविद्यालय के दायरे को कम करने के फ़ैसले के विरोध मे सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस दौरान एबीवीपी के सदस्य अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं।इकाई मंत्री ऋषभ ने कहा की प्रदेश सरकार इस छात्र विरोधी फ़ैसले को तुरंत वापिस लें और छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार न किया जाए ।

उन्होंने कहा कि एबीवीपी ने प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए मंडी विवि के लिए लंबा संघर्ष किया था। संघर्ष के बाद वर्ष 2020 में मंडी में क्लस्टर विश्वविद्यालय बना और सेरी मंच से 8 दिसंबर 2021 को एक विशाल छात्र हुंकार रैली कर 6 जिलों से आए 6000 छात्र-छात्राओं ने अलग विश्वविद्यालय की मांग को बुलंद किया।

इस पर एक अप्रेल 2022 को मंडी में सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी खोला गया लेकिन वर्तमान सरकार यूनिवर्सिटी के दायरा कम करने में लगी है उन्होंने सरकार को चेतावनी देते कहा कि इस फैसले को सरकार ने वापस न लिया तो आने वाले समय में विधार्थी परिषद उग्र आंदोलन के साथ चक्का जाम करने से भी गुरेज नहीं करेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! कांग्रेस सरकार 9 महीने में अव्यवस्थित वाली बनी सरकार !
अगला लेखधर्मशाला ! फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर रह रहे व्यक्ति को किया गिरफ्तार !