शिमला ! भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रम ” सुपर शक्ति सी ” के तहत 15 अगस्त को देश की बेटियां करेंगी ध्वजारोहण !

0
1074
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला : 13 अगस्त ! भारतीय युवा कांग्रेस ने देश भर में महिला सशक्तिकरण के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन बेंगलुरु में *सुपर शक्ति सी* कार्यक्रम की शुरुवात की थी। यह कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रमों में से एक है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के अवसर पर प्रदेश, जिला व विधानसभा स्तर पर महिला सशक्तिकरण की झलकियां दिखाई पड़ेगी, हर स्तर पर महिलाएं युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेके अपने हक और हिस्सेदारी के लिए ध्वजारोहण करेंगी।

*”सुपर शक्ति सी”* कार्यक्रम के तहत भारतीय युवा कांग्रेस देश भर में प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर और विधानसभा स्तर पर *शक्ति क्लब* के जरिए महिलाओं को जोड़ने का प्रयास करेगी और इस क्लब के माध्यम से यह सुनिश्चित करेगी की जिस भी क्षेत्र में महिलाएं भविष्य में आगे बढ़ना चाहे उसमे उनकी मदद कर सशक्त कर सके।

प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने कहा कि वर्तमान समय में आज देश भर महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेके अनेकों प्रश्नचिन्ह खड़े हो गए है।

महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के चलते उन्हें दबाने और आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है, इस ही असमानता को दूर करने के लिए युवा कांग्रेस ने *”सुपर शक्ति सी”* कार्यक्रम की शुरुवात की है ताकि देश की हर महिला अपने हक और हिस्सेदारी के लिए किसी पर भी निर्भर ना रहें। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने हमेशा प्रयास किया है।

ज्यादा से ज्यादा महिलाएं राजनीति में आए, इसके चलते भारतीय युवा कांग्रेस ने संघठन स्तर पर 33% महिला आरक्षण के तहत संगठन में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी हो इसका प्रयास किया है, युवा कांग्रेस पूर्व में भी अनेकों कार्यक्रम के माध्यम से इस प्रकार के प्रयास करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

इस दौरान पत्रकार वार्ता में प्रदेश महासचिव शिवम राणा, महेश ठाकुर व छेरिंग नेगी, आर. टी. आई.सेल के प्रदेश चैयरमैन अभिमन्यु राठौर, प्रदेश सचिव पूनम भारद्वाज, सान्या शर्मा व कृतिका मौजूद रहे।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! जिला में स्थित नर्सिंग संस्थान में प्रशिक्षु छात्रा के साथ रैगिंग का मामला, गंभीरता से जांच करे सरकार : भाजपा !
अगला लेखशिमला ! राजस्व विभाग ने इंतकाल की दरों में की बढ़ोतरी, महंगाई को दिया बुलावा : भाजपा !