शिमला ! 40 करोड़ का हुआ शिमला में पानी परियोजनाओं का नुकसान, सरकार आपदा राहत एवं बचाव कार्य में दे रही तेजी !

0
1203
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 09 अगस्त [ विशाल सूद ] ! शिमला शहर के विधायक हरीश जनारथा ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर कहा कि भारी बारिश से पानी की परियोजनाओं को शिमला में 40 करोड़ का नुकसान हुआ है। वहीं नगर निगम के दायरे में पैंतीस करोड़ का नुकसान भारी बारिश की वजह से हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अब शहर में हालत सामान्य हो रहे हैं जिसके बाद 41 से 42 एमएलडी पानी आ रहा है। शहर वासियों को तीसरे दिन पानी दिया जा रहा है। सतलुज से शिमला के लिए पानी की स्कीम को पूरा करने का लक्ष्य मई 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा जिससे शहर में पानी की कमी नही रहेगी।

हरीश जनारथा ने कहा शिमला शहर के विकास कार्यों में गति दी जा रहीं और शहर के तारों को अंडर ग्राउंड करने के लिए मुख्यमंत्री ने 50 करोड़ रूपए की मजूरी दे दी है जिसके लिए डीपीआर बनाई जा रही है।शहर में स्मार्ट सिटी के तहत 53 पार्किंग बना ली है जिनमे 700 गाड़िया पार्क होगी। अन्य पार्किंग को पीपीई मोड में बनाने का लक्ष्य है। स्मार्ट के कार्यों में बड़े स्तर पर कुप्रबंधन हुआ है जो जांच का विषय है।

ढली टनल 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन जनता को समर्पित किया जाएगा। सेब सीजन प्रभावित न हो इसके लिए प्राथमिकता के आधार पर सड़कों को खोलने का कार्य किया जा रहा है। शिमला शहर में आवारा कुत्तों के आतंक को कम करने के लिए भी सरकार प्रयास कर रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! विधानसभा अध्यक्ष 11 अगस्त  को सिहुंता में जन समस्याओं का करेंगे समाधान !
अगला लेखशिमला ! कांग्रेस नेता राणा की पोस्ट से कांग्रेस में अंतर्कलह स्पष्ट, प्रदेश का विकास अवरुद्ध : धर्माणी !