डलहौजी ! नाले में आई बाढ़, पुल न होने के चलते स्कूली बच्चे जान जोखिम में डालकर जा रहे स्कूल !

0
1545
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , [ डलहौजी ] , 28 जून [ सुभाष महाजन ] ! जिला चम्बा की डलहौजी विधानसभा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंगली के छात्रों व स्टाफ को रोजाना जान जोखिम में डालकर नाला पार करना पड़ रहा है। अभिभावकों को बरसाती मौसम में रोजाना नाला आर-पार कर पढाई के लिए पहुंचने के चलते नौनिहालों की सुरक्षा की चिंता सताए रहती है। एक वर्ष बीत जाने के बाद भी नाले पर दोबारा से पुली निर्माण को लेकर कोई कदम नहीं उठाए जा सके हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जानकारी के अनुसार पिछली बरसात के दौरान इलाके में बादल फटने से आई बाढ़ की चपेट में आकर नाले में निर्मित पुल बह गया था। स्कूल का खेल मैदान भी बह गया था। मगर एक वर्ष बाद भी नाले पर पुल का निर्माण नहीं हो पाया है। इस कारण बच्चों व अध्यापकों को नाले के बीचों बीच से होकर परिसर में पहुंचना पड़ रहा है। ऐसे में आगामी दिनों में बरसात के यौवन पर आने से नाले का जलस्तर बढ़ने की सूरत में बच्चों व अध्यापकों को परिसर में पहुंचना चुनौती बनकर रह जाएगा।

बताते चलें कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंगली में रोजाना कुंडोलू, पपोड, खेडी, हियान, ग्रोहण, डिमरू व गुलेल आदि के बच्चे पढाई के लिए आते हैं। मगर बच्चों के रोजाना नाला पार करके स्कूल पहुंचने के चलते अभिभावकों को हरवक्त सुरक्षा की चिंता रहती है।

ग्रामीणों की मानें तो एक वर्ष से पुली न होने से आवाजाही रिस्की बनी हुई है। यहां नाला पार करते वक्त कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने मांग उठाई है कि आवाजाही’ जल्द नाले पर पुल का निर्माण करवाकर बच्चों व स्टाफमेंबर की को सुरक्षित बनाया जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कार हादसे में 4 लोगों की दर्दनांक मौत !
अगला लेखशिमला ! बिना प्रवेश पत्र के नही मिलेगी एंट्री , सरकार ने नए आदेश किये जारी !