सोलन ! केंद्र सरकार ने 9.6 करोड से अधिक महिलाओं को उज्जवला एलपीजी कनेक्शन : बिंदल !

0
1011
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन , 20 जून ! भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने महा जनसंपर्क अभियान के तहत नहान विधानसभा की पांवटा साहिब ब्लॉक में पढ़ने वाली 12 पंचायत के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया डॉ राजीव बिंदल ने 12 पंचायतों के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी की और घर-घर संपर्क भी किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने नारी सशक्तिकरण की दृष्टि से निरंतर काम किया है। महिलाओं के नेतृत्व में विकास लाने का कार्य किया है, महिलाओं के जीवन में सुधार और गरिमा बड़ने के लिए स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत 11.72 करोड़ शौचालय केंद्र सरकार ने बनाए हैं। पीएमएवाई•जी के तहत 2.5 करोड से अधिक घरों में से 70% की अकेले या संयुक्त रूप से महिलाएं मालिक बनी है। तीन तलाक को गैरकानूनी अगर किसी सरकार ने करार दिया तो वह केंद्र में मोदी सरकार है।
अगर जीवन सुगमता की बात करें तो 9.6 करोड से अधिक महिलाओं को उज्जवला एलपीजी कनेक्शन से महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाने का कार्य किया है। मातृत्व अवकाश 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह किया। जल जीवन मिशन के तहत देश भर में 8.67 करोड़ से अधिक घरों में नल लगाने का काम किया, नल से जल योजना इसका बहुत बड़ा उदाहरण है। उद्यमिता की दृष्टि से जनधन खातों के द्वारा 26.54 करोड़ से अधिक महिलाएं बैंकों से जुड़ी, स्टैंड अप इंडिया के तहत 81% उद्यमी महिलाएं हैं, मुद्रा योजना के तहत 69% से अधिक खाते धारक महिला उद्यमी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ग के उद्धार के लिए हमारी केंद्र सरकार ने उत्तम कार्य किया है।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! नई दिशा’ केन्द्रों को मजबूत कर किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम को स्वास्थ्य सेवाओं की मुख्यधारा में लाने के लिए राज्य की सराहना: संजय अवस्थी !
अगला लेखशिमला ! बूथ जनसंपर्क अभियान, प्रत्येक बूथ पर 100 घरों में संपर्क करेगी भाजपा !