कुल्लु ! प्रदेश में होगी 200 डॉक्टर और 700 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती: धनी राम शांडिल !

0
972
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू , 09 जून ! हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत किया जाएगा और इसके लिए प्रदेश सरकार के द्वारा 200 डॉक्टर तथा 700 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की जाएगी। ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल का दौरा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में पीएचसी व सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जाएगा। ताकि ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों को अस्पताल करन की आवश्यकता ना पड़े।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वही सरकार के द्वारा यह सभी कार्य 18 माह के भीतर किए जाएंगे। 200 डॉक्टरों में विशेषज्ञ डॉक्टर भी शामिल होंगे और उनकी तैनाती प्रदेश के दुर्गम इलाकों में की जाएगी। ताकि दुर्गम इलाकों में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ धनीराम शांडिल ने ढालपुर अस्पताल में भर्ती मरीजों का भी हाल जाना और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठक की।

डॉ धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है तथा प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में बेहतरीन व नवीनतम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि मनाली में अस्पताल भवन निर्माण के लिए 7 करोड़ 65 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि इस भवन के बन जाने से यहां आने वाले मरीजों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ तथा चिकित्सको के पद चरणबद्ध तरीके से भर रही है।

उन्होंने कहा कि मनाली स्थित सिविल अस्पताल को निकट भविष्य में एमआरआई सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मनाली अस्पताल में चिकित्सकों के लगभग सभी पद भरने के प्रयास किये जा रहे है ताकि लोगों को उनके घर द्वार पर बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न वार्डों का भी निरीक्षण किया तथा मरीजों तथा उनके साथ आए तीमारदारों से भी बातचीत कर अस्पताल प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी हासिल की।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश सरकार सेब सीजन को सफल बनाने के लिए प्रयासरत: जगत सिंह नेगी !
अगला लेखशिमला ! उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कराई हरोली हल्के की हजारों महिलाओं की धार्मिक यात्रा !