शिमला ! 7 जून को हिमाचल प्रदेश विधानसभा बाल सत्र के नेता- प्रतिपक्ष का होगा चुनाव !

0
651
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 05 जून ! डिजिटल बाल मेला द्वारा आयोजित एल.आई.सी द्वारा प्रायोजित बच्चों की सरकार कैसी हो? के चलते 12 जून को हिमाचल प्रदेश विधानसभा बाल सत्र का आयोजन किया जाएगा. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तत्वाधान में आयोजित इस बाल सत्र के लिए देश भर से 68 बाल विधायकों का चयन किया गया है और 2 जून से 9 जून तक इनकी ऑनलाइन ट्रेनिंग डिजिटल बाल मेला द्वारा कराई जा रही है.  इस ऑनलाइन सत्र में ही बाल मुख्यमंत्री, नेता-प्रतिपक्ष, और कैबिनेट का चयन किया जाना है. 6 जून को जहाँ बाल मुख्यमंत्री का चुनाव होना है वहीं 7 जून को नेता प्रतिपक्ष का चयन किया जाएगा.

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बच्चों द्वारा ऑनलाइन हो रहे इस सत्र में दावेदारी पेश की जाएगी और अन्य बाल सदस्यों द्वारा लाइव वोटिंग के माध्यम से अपना-अपना प्रतिनिधि चुना जाएगा. ऐसे में देखना यह होगा की मुख्य मंत्री पद के लिए दावेदार तुषार आनंद, व्योम, जान्हवी, लविश नेगी, निवेदिता में से कौन मुख्यमंत्री बनता है या कोई और इस गद्दी पर विराजमान होता है. इतना ही नहीं नेता प्रतिपक्ष के लिए दावेदार रूहानिका, ईवा भरद्वाज साहिल कपूर, साक्षी चौहान और अन्य दावेदारों में से कौन सा बच्चा नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में नज़र आएगा.

डिजिटल बाल मेला की फाउंडर जाह्नवी शर्मा ने बच्चों को बताया कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में विधानसभा “बाल सत्र” का आयोजन पहली बार किया जाएगा. एच.पी स्पीकर श्री कुलदीप सिंह पठानिया की अध्यक्षता में आयोजित हो रहे इस विशेष सत्र में देश और हिमाचल के बच्चे सरकार और समाज के सामने बाल मुद्दों पर अपनी आवाज़ सदन में  मुखर करते नज़र आयेंगे. शिमला इस स्थित इस अभियान में कुल 1,108 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन किया था, जिनमें से 68 बच्चों का चयन बाल मेला द्वारा गठित पैनल ने किया है।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि 12 जून को सुबह 11 बजे आयोजित इस सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल होंगे. “बाल सत्र” की शुरुआत राज्यसभा उप-सभापति श्री हरिवंश नारायण सिंह बतौर विशिष्ठ अतिथि के रूप में करेंगे. इस सत्र में राज्य के उप-मुख्यमंत्री, नेताप्रतिपक्ष, कैबिनेट मंत्री एवं विधानसभा सदस्य भी शिरकत करेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया !
अगला लेखशिमला ! राज्य सरकार प्लास्टिक का विकल्प तलाशने के लिए नीति तैयार करेगी: मुख्यमंत्री !