शिमला ! राज्यपाल ने पर्वतारोही बलजीत कौर को राजभवन में किया सम्मानित !

0
978
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज राजभवन में हिमाचल प्रदेश के सोलन की रहने वाली विख्यात पर्वतारोही बलजीत कौर को सम्मानित किया। उन्होंने बलजीत कौर की पर्वतारोहण के क्षेत्र में उपलब्धियों और जज्बे के लिए सराहना की। इस अवसर पर बलजीत कौर की माता श्रीमती शांति देवी भी उपस्थित थीं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर, राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश के लिए यह गर्व की बात है कि बलजीत कौर ने दुनिया की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट पर भारत का तिरंगा लहराया है। उन्होंने एक महीने से कम समय में एवरेस्ट समेत आठ हजार से ऊंची पांच पर्वत चोटियों पर चढ़कर अपनी प्रतिभा को सिद्ध किया है। गत अप्रैल माह में जिंदगी और मौत की बीच की जंग जीतकर माउंट अन्नपूर्णा को फतेह कर वापस घर आई बलजीत कौर के अद्वितीय साहस को प्रेरणादायक बताया।

इस अवसर पर, बलजीत कौर ने माउंट एवरेस्ट सहित अपने अन्य पर्वतारोहण के अनुभव सांझा किए। उन्होंने बताया कि अन्नापूर्णा दुनिया की 10वीं सबसे ऊंची चोटी है और इसे उन्होंने बिना ऑक्सीजन सपोर्ट के फतेह किया था। इस दौरान हुए पूरे घटनाक्रम की उन्होंने जानकारी दी। उन्होंने राज्यपाल का इस दौरान अस्पताल मेें फोन करने पर आभार व्यक्त किया।

 

 

 

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से भेंट की !
अगला लेखशिमला ! मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के कार्यक्रम के लिए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल पहुंचे शिमला !