चम्बा ! एक बार फिर शुरू हुआ सेर घार में भूस्खलन का सिलसिला !

0
2397
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 06 मई [ शिवानी ] ! जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर के अंतर्गत पड़ने वाली ग्राम पंचायत बलोठ की सेर घार में एक बार फिर से भूस्खलन शुरू हो गया है। भूस्खलन इतना भयानक था की बलोठ पंचायत के करीब आधा दर्जन गांव का संपर्क बाकि बचे गांव से पूरी तरह कट गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते है कि किस तरह से बड़ी बड़ी चट्टाने भूस्खलन की वजह से नीचे की और आ रही है। अभी भी सेर घार में भूस्खलन जारी है। जिस वजह से ज़मीन में भी बड़ी बड़ी दरारें आ गई है।

स्कूली बच्चों व दूसरे प्रकार की आवाजाही यहां पर पूरी तरह से ठप्प हो गई हैं क्योंकि पूरी पंचायत का रास्ता इसी घार के नीचे से होकर जाता है। लिहाजा यहां पर हो रहे भूस्खलन की वजह से ग्राम पंचायत के लोग दूसरी जगह नही पहुंच पा रहे है।

वहीं प्रधान ग्राम पंचायत बलोठ देवराज का कहना है कि यहां पर भारी मात्रा में भूस्खलन हुआ है एक बार पहले भी यहां पर भूस्खलन हुआ था और अब ये घार एक बार फिर से चलनी शुरू हो गई है।जिसके चलते ग्राम पंचायत का रास्ता पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है जिस वजह से यहां पर हर तरह की आवाजाही बंद हो गई है उन्होंने सरकार और प्रशासन से उच्च अधिकारियों की अगुवाई में एक्सपर्ट की टीम को मौके पर भेजने की मांग की है।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! शिमला के लक्कड बाजार में अचानक लगी आग !
अगला लेखचम्बा ! शीतला माता कमेटी सुरहानी की और से किया गया क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन !