सोलन ! स्वर्ण पदक वास्तव में सोने से नहीं बल्कि पसीने, दृढ़ संकल्प और कठिन से-ढूंढने वाले मिश्र धातु से बने होते हैं जिसे हिम्मत कहा जाता है”- डैन गेबल !

0
1806
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन , [ बद्दी ] , 29 अप्रैल [ पंकज गोल्डी ] ! बद्दी यूनिवर्सिटी ऑफ इमेजिंग साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी, बद्दी में चल रहे खेल आयोजन “लक्ष्य” के अंतिम दिन टीमों के बीच फाइनल मैच खेले गए। बास्केटबॉल के फाइनल मुकाबले में बालक वर्ग में सीजीसी झांझेड़ी ने शूलिनी यूनिवर्सिटी, सोलन के खिलाफ जीत हासिल की, जबकि बालिका वर्ग में बद्दी यूनिवर्सिटी, महाराजा अग्रसेन यूनिवर्सिटी, बद्दी के खिलाफ विजेता टीम रही।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वॉलीबॉल के फाइनल में बालक व बालिका वर्ग में बद्दी यूनिवर्सिटी व महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय बद्दी की टीमों के बीच मैच खेले गए। महाराजा अग्रसेन यूनिवर्सिटी, बद्दी बालक की टीम और बद्दी यूनिवर्सिटी बालिका की टीम ने अपने-अपने मैच जीते। चितकारा यूनिवर्सिटी, बद्दी ने सीजीसी झांझेड़ी की टीम के खिलाफ खेले गए फुटबॉल के फाइनल मैच में जीत दर्ज की।

चितकारा यूनिवर्सिटी, राजपुरा ने बद्दी यूनिवर्सिटी को करीबी मुकाबले में हराकर, क्रिकेट फाइनल में जीत हासिल की। चितकारा यूनिवर्सिटी, राजपुरा के ऋतिक उपाध्याय टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जबकि उपविजेता बद्दी यूनिवर्सिटी, बद्दी के गौरव शर्मा थे। टेबल टेनिस अंतर्गत महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय और बद्दी यूनिवर्सिटी के बीच आयोजित खेल में बद्दी यूनिवर्सिटी, बद्दी विजेता टीम रही।

कार्यक्रम के अंत में समापन समारोह आयोजित किया गया जहां डॉ. जे.के. शर्मा, बद्दी यूनिवर्सिटी के माननीय कुलपति, और बद्दी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ खुशमीत कुमार का क्रमशः मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथि के रूप में स्वागत किया गया। सुश्री सुषमा सिंह, छात्र कल्याण अधिकारी और श्री ईशान ठाकुर, खेल अधिकारी, बद्दी यूनिवर्सिटी भी समारोह में उपस्थित थे।

इसके पश्चात, श्री ईशान ठाकुर ने माननीय मुख्य अतिथि से अनुमति लेने के बाद, तीन दिवसीय खेल आयोजन के बारे में जानकारी दी। डॉ जे के शर्मा और डॉ खुशमीत कुमार ने अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों के साथ विभिन्न खेल आयोजनों के तहत क्रमशः विजेता टीम और उपविजेता टीम को स्वर्ण और रजत पदक प्रदान किए।

विभिन्न श्रेणियों के तहत विजेता टीमों को नकद पुरस्कार के साथ विजेता ट्राफियां भी दी गई और प्रायोजक एमपीएन मसल पंप न्यूट्रिशन द्वारा प्रोटीन पैकेट भी वितरित किए गए। मैच रेफरी और मैच अधिकारियों को भी खेलों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के उनके कठिन प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया। इसके बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, डॉ जेके शर्मा और डॉ खुशमीत कुमार को सम्मानित किया गया।

समापन समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ जे के शर्मा ने बच्चो का उत्साहवर्धन किया और भविष्य में ऐसे और कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। अंत में छात्र कल्याण अधिकारी, सुश्री सुषमा सिंह ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी के अथक प्रयासों के लिए सभी को धन्यवाद दिया। मंच का सफल संचालन नितिन शर्मा के द्वारा किया गया।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्य कार्यलय शिमला में की गई हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सीमित कर्मचारी संघ की पहली बैठक !
अगला लेखसोलन ! खनन माफिया पर बद्दी पुलिस की कार्यवाही से बतौर जुर्माना वसूले 21,46,300 रुपए !