चम्बा ! स्वास्थ्य पर्यवेक्कों के साथ मासिक समीक्षा बैठक का किया गया आयोजन !

0
289
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ,18 मार्च ! स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग चम्बा द्वारा 18 मार्च को मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा के सभागार में जिला स्तर पर खंड चिकित्सा अधिकारियों और स्वास्थ्य पर्यवेक्कों के साथ मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिस की अध्यक्षता जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम सिंह भारद्वाज ने की ।उन्होंने खंड चिकित्सा अधिकारीयों द्वारा भेजी गई मासिक रिपोर्ट का आकलन किया। उन्होंने ज़िले में गर्भवती महिलायों के पंजीकरण के साथ साथ संस्थागत प्रसव को बढ़ाने के निर्देश दिए गए, उन्होंने आशा कार्यकर्ता द्वारा नवजात शिशु की ग्रह आधारित देखभाल भ्रमण को सुचारु रूप से करने के निर्देश दिए।

ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी ने महत्वाकांक्षी जिले के अंतर्गत चल रही योजनाओं और इस के तहत चल रही गतिविधियों की समीक्षा की तथा इसकी प्रोग्रेस बढ़ाने के लिए कहा।

इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के तहत जिले में चल रहे कार्यकर्मो की समीक्षा की जिस में प्रजनन एवं मातृ शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रम ,टीकाकरण कार्यक्रम,राष्ट्रीय बाल स्वास्थ कार्यक्रम, जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम, एन सी डी कार्यक्रम, तथा एच एम आई एस का खंड स्तरीय समीक्षा भी की।उन्होंने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की गतिविधियों का जायजा लेते हुए सभी कार्यक्रमों और योजनायो को जन जन तक पहुँचाने के लिए कहा।साथ ही लोगो को स्वास्थ्य विभाग की और से चलाई जा रही हर कल्याणकारी योजनाओ जैसे आयुष्मान भारत योजना,सहारा योजना,हिमकेयर योजना की जानकारी लोगो तक पहुचाने को कहा ।

जिस से हर व्यक्ति इन योजनायो का लाभ ले सके।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बैठक में जिले में चल रहे नई दिशा केंद्र, एम एच् पी कार्यक्रम , टेली मेडिसिन सेवाओं का आकलन भी किया।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ड़ा हरित पूरी,डॉ करन, डॉ शैलजा सूर्या, खंड चिकित्सा अधिकारी समोंट डॉ शाम लाल ,खंड चिकित्सा अधिकारी पुखरी डॉ नवनीत राठौर,डॉ अनुराधा, चुवाड़ी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ देवेंद्र पाल, भरमौर से डॉ अंकित ,किलाड़ से डॉ विशाल सिविल हॉस्पिटल डलहौज़ी चिकित्सा अधिकारी और सी आर ठाकुर एम ई आई ओ, स्वास्थ्य शिक्षक निर्मला और स्वास्थ्य खण्डों से स्वास्थ्य पर्यवेक्षक उपस्थिति रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश में 25 मार्च को मनाया जाएगा अर्थ आवर ! 
अगला लेख!! राशिफल 19 मार्च 2023 रविवार !!