लाहौल ! उदयपुर के जिम्नेजियम हॉल में किया गया जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन !

0
210
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल , 06 मार्च [ रंजीत लाहोली ] ! नेहरू युवा केंद्र केलांग युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से उदयपुर के जिम्नेजियम हॉल में जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एसडीएम उदयपुर निशांत तोमर द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।

अपने संबोधन में तोमर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिलना एक गर्व का विषय है। वहीँ उन्होंने कहा कि युवाओं के सामने चुनोतियाँ बहुत है और रोजगार पाने के अवसर भी बहुत है। उन्होंने कहा कि आज देश का युवा नशे की समस्या से जूझ रहा है जोकि एक बड़ी समस्या है।देश मे युवाओं के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने युवाओं से देश के निर्माण में अपनी भूमिका अदा करने के साथ साथ नशे से दूर रहने की अपील की।

कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के उपनिदेशक राम सिंह थॉमस जी-20 समिट 20 देश समाजिक आर्थिक स्थिति , मोटे अनाज के महत्व ,फिट इंडिया ,खेलो इंडिया ,जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जानकारी दी ।

वही राजकीय महाविद्यालय कॉलेज के प्रवक्ता ने जी 20 समिट, सविधान की विशेषता, आतंकवाद, मौलिक अधिकार व कर्तव्यों सहित देश के समक्ष चुनोतियाँ विषय पर अपने विचार रखते हुए युवाओं से समस्या के निराकरण बनने की अपील की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! दाड़लाघाट-ग्राम पंचायत रौड़ी के उप प्रधान पर जान लेवा हमला !
अगला लेखशिमला ! समाज को दिशा में देने में महिलाओं की अग्रणी भूमिका- मुख्यमंत्री !