चम्बा ! देश का भविष्य युवा शक्ति पर निर्भर : नीरज नैय्यर ! 

कुम्हारका में लोगों की समस्याओं का किया निपटारा

0
171
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 17 फरवरी  [ ज्योति ] ! विधायक नीरज नैय्यर ने कहा कि देश का भविष्य युवा शक्ति पर निर्भर है और युवाओं को सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए देश तथा प्रदेश को विकास के स्वर्णिम पथ पर आगे बढ़ाना होगा।नीरज नैय्यर आज चंबा विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुम्हारका में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

नैय्यर ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। नीरज नैय्यर ने कहा कि आज का युवा न केवल अपने भविष्य के प्रति गंभीर है अपितु देश व प्रदेश के हित के लिए कार्य करने को तत्पर भी हैं। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति को न केवल नशे से दूर रहना होगा बल्कि विभिन्न सामाजिक सरोकारों को पूर्ण भी करना होगा। उन्होंने युवाओं का आहवान किया व्यायाम एवं खेल इत्यादि में नियमित रूप से भाग लेते हुए नशे से दूर रहें।
नैय्यर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार जहां एक ओर युवाओं को उनके घर-द्वार के समीप बेहतर शिक्षा विकल्प उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है वहीं समय की मांग की अनुरूप व्यावसायिक शिक्षा भी प्रदान कर रही है।

उन्होंने छात्रों को समय के महत्व को समझाते हुए इसका सदुपयोग करने की सलाह दी।नैय्यर ने कहा कि सुख-आश्रय योजना के अंतर्गत संस्थान में रहने वाले बच्चों की गुणात्मक शिक्षा का प्रावधान किया गया है ताकि उन्हें बेहतर कोचिंग, संदर्भ पुस्तकें अथवा कोचिंग सामग्री मिल सके। समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के माध्यम से ऐसे बच्चों को मेंटरशिप भी प्रदान की जाएगी। दसवीं से बाहरवीं तक के बच्चों को सूचीबद्ध एजेंसियों के माध्यम से करियर काउंसलिंग भी प्रदान की जाएगी।

नैय्यर ने पुरस्कृत छात्रों को बधाई देते हुए आशा जताई कि इनसे प्रेरणा लेकर स्कूल के अन्य छात्र भी कड़ी मेहनत कर अपना अलग मुकाम बनाएंगे। उन्होंने स्कूल के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रधानाचार्य और सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। नैयर ने इस अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। खेलकूद, सांस्कृतिक व स्कूल में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

स्कूल के प्रधानाचार्य परीक्षित शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गये। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को 11 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही निराकरण कर दिया।

इस अवसर पर विधायक की धर्मपत्नी भारती नैय्यर, अध्यक्ष ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी चम्बा करतार सिंह ठाकुर, महासचिव भानू प्रताप जसरोटिया, जिला परिषद सदस्य मनोज कुमार व दीपक कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी,अध्यापक,अभिभावक, तथा बड़ी संख्या में स्कूल के बच्चे उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! उद्योग मंत्री हर्षवर्धन ने किया बद्दी का एक दिवसीय दौरा !
अगला लेखशिमला ! एचआरटीसी में विद्युत चालित वाहनों का समावेश किया जाएगाः मुख्यमंत्री !