सोलन ! पेयजल समस्या पर रुचि के निदेशक ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से की बैठक ! 

0
170
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन , [ बद्दी ] 20 जनवरी [ पंकज गोल्डी ] !  विकास खंड धर्मपुर के तहत ग्राम पंचायत भावगुडी के गांव बांध में ग्रामीण जागरूकता व विकास के लिए प्रयत्नशील स्वयंसेवी संस्था रुचि के निदेशक धर्मवीर सिंह ने ग्रामीणों के साथ पेयजल की किल्लत को लेकर जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता बद्दी से एक बैठक की।उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व संस्थान के निकट शिल्ली बांध स्थान पर उन्होंने पेयजल के प्राकृतिक स्रोत को विकसित किया था।इस स्रोत से बांध गांव व रुचि परिसर में पेयजल की आपूर्ति होती है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वर्ष भर में इस स्रोत की देखरेख व साफ सफाई संस्थान द्वारा ही की जाती है,जबकि इस स्रोत पर बांध गांव के 45 परिवार भी पेयजल के लिए निर्भर है। बीते दिनों स्रोत के ऊपर से एक सड़क का मलबा चेक डैम में गिरने से यह चेक डैम मलबे से भर गया है ,जिसकी वजह से स्रोत का पानी घट गया है व पानी का स्तर भी गहरा होने लगा है। उन्होंने विभाग के अधिशासी अभियंता से इस स्रोत को सुधारने व संस्थान के लिए पेयजल मुहैया करवाने की मांग की।

अधिशासी अभियंता राहुल अबरोल ने उनकी समस्या को गंभीरता से लेते हुए उन्हें शंघेला से पेयजल मुहैया करवाने का आश्वासन दिया व स्रोत को विकसित करने के लिए इसे विधायक प्राथमिकता निधि में डालने का सुझाव दिया ताकि गर्मियों में लोगों को पेयजल की दिक्कत न हो।इससे पूर्व रुचि संस्थान के निदेशक ने उन्हें प्रवाह पेयजल योजना सिल्ली बांध के बारे में विस्तार से जानकारी दी व अधिशासी अभियंता ने मौके का निरीक्षण करने की बात कही।इस अवसर पर  सहायक अभियंता चंडी प्रवीन कुमार ,महीप डागर,मोतीराम के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! सैंसीवाला-टिपरा में नदी नालों में हो रहा जमकर अवैध खनन ! 
अगला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष मे अंशदान !