बिलासपुर ! डीसी बिलासपुर ने होमगार्ड स्थापना दिवस पर आकर्षक मार्च पास की और ली सलामी ! 

0
326
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर,  06 दिसंबर ! होमगार्ड जवानों का किसी भी समय आपदा, दुर्घटना और आपातकालीन स्थिति में हमेशा तत्परता के साथ सहयोग मिलता है। यह विचार उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने आज बिलासपुर पांचवी गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा प्रशिक्षण के केंद्र के परिसर में 60 वे गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा के स्थापना दिवस की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि नागरिकों में सेवा भावना, साहस और देशभक्ति की भावना जागृत करने, कानून व्यवस्था बनाए रखने और राज्य के सामाजिक-आर्थिक सुधार के उद्देश्य से 1962 में हिमाचल प्रदेश में होमगार्ड संगठन की स्थापना की गई थी।

उन्होंने बताया कि विभिन्न आवश्यक सेवाओं जिनमें मोटर परिवहन, इंजीनियर समूह, अग्निशमन व प्राथमिक चिकित्सा, विद्युत आपूर्ति संचालन जल प्रतिष्ठान व संचार प्रणाली शामिल हैं, में सेवाएं प्रदान करने के लिए होमगार्ड जवानों द्वारा जिम्मेदारी पूर्वक कर्तव्य का निर्वहन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा के जवानों के कार्यों का महत्व आज और भी बढ़ गया है। करोना काल में प्रदेश में अन्य कोरोना योद्धाओं की तरह गृह रक्षा वाहिनी के महिला व पुरुष जवानों द्वारा अपनी जान की परवाह न करते हुए करोना पीड़ितों की सहायता प्रदान की जोकि अत्यंत प्रशंसनीय है।

Please Submit your Opinion Poll ? 

इस जनमत में पोल करने की समय अवधि समाप्त हो गयी है !

हिमाचल में किसकी सरकार बन सकती है ?

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! एड्स महामारी के दुष्प्रभावों से बचाव को लेकर जागरूकता शिविर आयोजित ! 
अगला लेखशिमला ! दो नेपालियों ने गिरकर गवाई अपनी जान !