शिमला ! 12 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक एग्जिट एवं ओपिनियन पोल पर प्रतिबन्ध !

0
315
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 11 नवम्बर [ विशाल सूद ] ! निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकादी दी कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए 12 नवम्बर,2022 को मतदान के दिन प्रातः 8 बजे से 5 दिसम्बर, 2022 को सांय 5.30 बजे तक के बीच की अवधि के दौरान हिमाचल प्रदेश और गुजरात की विधानसभाओं के वर्तमान चुनावों के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का आयोजन करने तथा चुनावों परिणाम का समाचार-पत्रों अथवा टी.वी.चैनलों के माध्यम से प्रकाशन अथवा प्रचार-प्रसार करने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

भारत चुनाव आयोग द्वारा इस सम्बन्ध में जारी अधिसूचना में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति कोई निर्गम मत सर्वेक्षण नहीं करेगा और किसी निर्गम मत सर्वेक्षण के परिणाम का इस अवधि के दौरान प्रचार-प्रसार नहीं करेगा।

अधिसूचना के अनुसार लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 126 (1) (ख) के अधीन आम चुनावों में सम्बन्धित मतदान क्षेत्रों में मतदान की समाप्ति के लिए नियम समय पर समाप्त होने वाले 48 घण्टों के दौरान किसी भी प्रकार टी.वी. चैनल पर किसी भी ओपिनियन पोल या किसी अन्य मतदान सर्वेक्षण के परिणामों सहित किसी भी प्रकार के निर्वाचन सम्बन्धी मामले के प्रदर्शन पर प्रतिबन्ध रहेगा।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! सीएम जयराम का 7वां विधानसभा चुनाव, मतदान केंद्र आहौंण में परिवार संग डालेंगे वोट !
अगला लेखशिमला ! मतदान दिवस के दिन इन 12 फोटो पहचान पत्र में से एक का होना अनिवार्य: डीसी !