चम्बा ! जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताएं की गई आयोजित !

0
895
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ,30 सितम्बर ! जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल में विगत 16 सितंबर से मनाए जा रहे हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार के लिए प्रधानाचार्य देवेश नारायण की अध्यक्षता में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई । समापन समारोह के दौरान प्रधानाचार्य देवेश नारायण ने कहा कि हिंदी भाषा देश को एकता के सूत्र में बांधने के लिए अपनी अहम भूमिका निभा रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आज विश्व का हर तीसरा व्यक्ति हिंदी को पढ़ना-लिखना और बोलना जानता है। उन्होंने विद्यार्थियों व शिक्षकों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कार्यालय के कार्य को हिंदी में करने का आह्वान भी किया। इस अवसर पर उप प्राचार्य विनोद त्रिपाठी, शिक्षक प्रताप सिंह और रविंद्र कुमार ने भी हिंदी भाषा की अहमियत को लेकर अपने विचार व्यक्त किए ।

विद्यार्थियों द्वारा इस दौरान आयोजित की गई हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, स्वरचित काव्य लेखन, हास्य व्यंग्य प्रस्तुति, सुलेख लेखन, निबंध लेखन और पहेली प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा पोषण माह के दौरान किए गए उत्कृष्ट कार्यों एवं हिंदी पखवाड़े के कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए और इस आयोजन को सफल बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले शिक्षकों को भी सम्मानित किया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! वृद्धजन मतदाताओं के योगदान और कृतज्ञता के लिए सम्मान समारोह का होगा आयोजन —- डीसी राणा !
अगला लेखबिलासपुर ! 1 अक्तूबर को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी !