मंडी ! बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम को लेकर कार्यक्रम मे आइटीआई छात्राओं को दिए कुशल टिप्स !

0
225
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण विभाग के द्वारा आईटीआई मंडी में “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” थीम को लेकर दो दिवसीय महिला नेतृत्व सम्मेलन का आयोजन किया गया।आईटीआई में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि मंडलायुक्त राखिल काहलों ने शिरकत की। इस अवसर पर सीईओ स्टेट काउंसिल आफ चाईल्ड वेलफेयर पायल वैद्य ने भी कार्यक्रम मे शिरकत की उन्होंने आईटीआई छात्राओं के साथ अपने अनुभव साझा किए।आईटीआई परिसर में आयोजित इस सेमिनार में विभिन्न क्षेत्रों से प्रशासनिक अधिकारी, पॉलिटिशयन और जर्नलिस्ट छात्राओं को जागरूक करेंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

दो दिवसीय इस सेमिनार में आईटीआई महिला प्रशिक्षुओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही सक्षम गुड़िया बोर्ड, सशक्त महिला योजना, वन स्टॉप सेंटर और महिला शक्ति केंद्र योजना जैसे संबंधित विषयों पर जागरूक किया जाएगा और साथ ही उनको उनके अधिकारों के बारे में भी बताया जाएगा ताकि वह अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो सके।

इस मौके पर पायल वैद्य ने छात्राओं से आवाहन किया कि वह अपने सपने कुचलने के बजाए उन्हें साकार करने के लिए आगे बढ़े। और जिस भी फील्ड में वह अपना करियर देख रही है सबसे पहले उस पर ध्यान देना चाहिए।पायल वैद्य ने कहा कि छात्राओं के आत्मविश्वास को देखते हुए खुशी है कि आज के समय मे बेटियां हर फील्ड मे सक्षम और सजग है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! बढती मंहगाई को लेकर आप ने मंडी मे किया प्रदर्शन !
अगला लेखमंडी ! करसोग में राज्य कर एवं कराधान विभाग ने एक कारोबारी के पास बिना बिल के सोना पकड़ा !