शिमला ! पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल गैंग का हाथ !

0
504
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला:हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा पेपर लीक मामले में हिमाचल प्रदेश पुलिस ने अब तक कुल 171 आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है। इनमें 116 अभ्यर्थी, 9 अभिभावक और अन्य पेपर लीक करने वाले गिरोह से जुड़े लोग शामिल हैं। सोमवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय में DGP संजय कुंडू आईजी मधुसूदन के साथ अपनी पीठ थपथपाने के लिए पहुंचे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान DGP संजय कुंडू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से गठित एसआईटी ने बेहतरीन काम करते हुए 171 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अभी-भी मामले में कई और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

संजय कुंडू ने कहा कि पेपर लीक मामले से जुड़े आरोपी राष्ट्रीय स्तर का गिरोह है। इन आरोपियों ने न केवल हिमाचल प्रदेश में पेपर लीक किया बल्कि 10 राज्यों में पेपर लीक किए हैं। इन आरोपियों का संबंध राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली से है। संजय कुंडू ने बताया कि यह आरोपी पेपर छपाई करने वाली प्रेस में से पेपर ले किया करते थे और पेपर से चंद दिनों पहले ही कोचिंग सेंटर के माध्यम से अभ्यर्थियों से संपर्क स्थापित करते हैं। संपर्क स्थापित होने के बाद अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र रटाया जाता है। इस तरह यह आरोपी न केवल हिमाचल प्रदेश में सक्रिय रूप से काम कर रहे थे बल्कि अन्य राज्यों के सरकारी पेपरों में भी इनकी आपराधिक संलिप्तता है।

27 मार्च को ही पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा में करीब 75 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इनमें से कई 116 अभ्यर्थियों को पुलिस ने पेपर लीक मामले में आरोपी पाया गया है। हालांकि अभी मामले की जान जा रही है। इसमें और भी अभ्यर्थियों पर पेपर लीक में शामिल होने का शक है। यह 116 अभ्यर्थी 3 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश सरकार मामले को सीबीआई को सौंपने की बात कह चुकी है, लेकिन अब तक सीबीआई की ओर से मामले में जांच शुरू नहीं की गई है। सीबीआई की ओर को प्रदेश सरकार की ओर से रिमाइंडर लेटर भी लिखा गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी की क्यो टेक फार्मा कंपनी ने बद्दी पुलिस की ओर से आज महिला जागरूकता शिविर का आयोजन !
अगला लेखशिमला ! आम आदमी पार्टी ने शुरू की बदलाव यात्रा ,लोगो को बताया दिल्ली केजरीवाल मॉडल !