शिमला ! ऑफिसियल स्टेटिस्टिक्स पर राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय (क्षे. सं. प्र.), शिमला हि.प्र. द्वारा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन !

0
1401
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय (क्षेत्र संकार्य प्रभाग) जो की सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के अधीन कार्यरत है व राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षणों के माध्यम से योजना व नीति निर्धारण हेतु आकड़ों का संग्रहण करता है, के हिमाचल प्रदेश स्थित क्षेत्रीय कार्यालय शिमला द्वारा “आजादी के अमृत महोत्सव” के उपलक्ष मे, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए आज “अन्वेषा-2022” Nationwide Quiz Contest On Official Statistics का आयोजन करवाया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसमें मुख्य अतिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर ज्योति प्रकाश, प्रो वाइस चांसलर, श्री अल्ताफ हुसैन हाजी उप महानिदेशक, राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (क्षेत्र संकार्य प्रभाग) शिमला, श्री विनोद कुमार राणा, आर्थिक सलाहकार, अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग, हिमाचल प्रदेश, प्रोफेसर मनोज शर्मा, अध्यक्ष, अर्थशास्त्र विभाग, एचपीयू भी उपस्थित थे। प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के लगभग 100 छात्रों ने भाग लिया।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रो वाइस चांसलर, प्रोफ़ेसर ज्योति प्रकाश ने सभा को संबोधित किया और सांख्यिकी के महत्व पर प्रकाश डाला। अल्ताफ हुसैन हाजी, उप महानिदेशक, राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (क्षेत्र संकार्य प्रभाग), हिमाचल प्रदेश ने बताया कि “आजादी के अमृत महोत्सवके अवसर पर की गई इस अनूठी पहल के माध्यम से सरकार का उद्देश्य छात्रों के बीच सांख्यिकी के बारे में जागरूकता फैलाना और इससे जुड़े रोजगार के अवसरों की जानकारी प्रदान करना है।

राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय के उप निदेशक श्री सुधीर कुमार ने पीआईबी को बताया कि प्रतियोगिता के दौरान राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय (क्षेत्र संकार्य प्रभाग) के स्टाफ द्वारा कार्यालय के कार्य प्रणाली पर एक नाटक भी प्रस्तुत किया गया। प्रतियोगिता के समापन्न पर विजेता टीमों कों ट्रॉफी व भाग लेने वाले विध्यार्थीयों को प्रशस्ति पत्र बाटे गये।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल प्रदेश में दो से तीन दिनों में मॉनसून के प्रवेश करने की संभावना, विभाग ने जारी किया अलर्ट।
अगला लेखशिमला ! भारत सरकार ने एसजेवीएन को स्वच्छता के लिए प्रथम पुरस्कार प्रदान किया !