चम्बा ! विश्व रक्तदान दिवस के तहत, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हरदासपुरा में किया गया आयोजन !

0
262
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग चम्बा द्वारा आज दिनांक 21 जून 2022 को 14 जून विश्व रक्तदान दिवस के तहत, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हरदासपुरा में आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर हरित पुरी ने की इस अवसर पर डॉ सुरेंद्र भी उपस्थित रहे इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बच्चो को रक्तदान दिवस पर संबोधित करते हुए बताया कि यह दिवस नोबेल प्राइज विजेता कार्ल लैंडस्टेनर जिन्होंने ब्लड ग्रुप सिस्टम की खोज की थी जिनका जन्मदिन 14 जून को होता है उन्हीं की याद में यह रक्तदान दिवस मनाया जाता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

रक्तदान दिवस का उद्देश्य लोगों को रक्तदान करने के प्रति जागरूक और प्रोत्साहित करना है क्योंकि रक्तदान से ही आप लोगों को जीवन दान दे सकते हैं इसीलिए रक्तदान को महादान की श्रेणी में भी रखा गया है हर साल विश्व रक्तदान दिवस की नई थीम निर्धारित की जाती है इस वर्ष की थीम रक्तदान, एकजुटता का काम है प्रयास में शामिल हो कर उससे मानवीय जीवन बचाया जाए पर आधारित है रक्तदान करके किसी व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।

इस अवसर पर श्री अशोक कुमार गुलेरिया प्राचार्य डीएवी स्कूल चम्बा ने भी बच्चों को रक्तदान महादान के प्रति जागरूक किया. विभाग द्वारा पोस्टर मेकिंग कंपटीशन में 15 बच्चों ने हिस्सा लिया जिसमें सर्वप्रथम पहला स्थान आशिका भारद्वाज दूसरा स्थान सानवी पाठक तीसरा स्थान श्रेया बलगान ने प्राप्त किया इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य शिक्षिका निर्मल और दीपक जोशी डीएवी स्कूल से अर्चना ठाकुर और रंजीत सिंह विशेष रुप से उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! युवा समाज को नई दिशा देकर राष्ट्र को तरक्की की राह पर अग्रसर करने की शक्ति रखता है..विधायक जीतराम कटवाल !
अगला लेखकिन्नौर ! ट्रॉली के नीचे दबने से दो सुपरवाइजरों की दर्दनाक मौत !