शिमला ! हिमाचल काडर के आईपीएस एन. वेणुगोपाल होंगे सीबीआई के संयुक्त निदेशक !

0
287
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल काडर के 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी एन. वेणुगोपाल सीबीआई में संयुक्त निदेशक होंगे। वेणुगोपाल प्रदेश में एडीजी क्राइम इन्वैस्टिगेशन डिपार्टमैंट पद पर तैनात थे। सीबीआई में संयुक्त निदेशक के पद पर चयनित होने के बाद सरकार ने उन्हें पदभार मुक्त कर दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वेणुगोपाल के प्रतिनियुक्ति पर जाने व पुलिस पेपर लीक की घटना के बाद राज्य सरकार ने पुलिस विभाग के उच्च स्तर पर अधिकारियों को तबदील किया है। यह तबादले सिविल सर्विस बोर्ड की अनुशंसा के बाद किए गए हैं।

तबादलों के होमगाड्र्स अग्निशमन विभाग के कमांडेंट जनरल व एडीजीपी एसपी सिंह को सीआईडी में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक का दायित्व सौंपा है। उन्हें स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो के एडीजी के अतिरिक्त कार्यभार से भी मुक्त किया गया है। सीआईडी के एडीजी होने के साथ-साथ अब एसपी सिंह कमांडेंट जनरल का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटी 1996 बैच की आईपीएस सतवंत अटवाल को स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो में एडीजी के पद का दायित्व दिया गया है। पोस्टिंग का इंतजार कर रहे 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी पीडी प्रसाद को दक्षिण रेंज में आईजीपी की जि मेदारी सौंपी गई है। मौजूदा आईजीपी हिमांशु मिश्रा 31 मई 2022 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो के आईजी रामेश्वर ठाकुर को आईजी सीआईडी इंटेलिजेंस के पद पर स्थानांतरित किया गया है। लोकायुक्त शिमला की एसपी रंजना चौहान का तबादला एसपी जेल के पद पर किया गया है। पुलिस मुख्यालय में तैनात एसपी वैलफेयर विनोद कुमार को एसडीआरएफ जुन्गा के पुलिस अधीक्षक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर बरसे विपक्ष !
अगला लेखशिमला ! पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से नागरिकों को केंद्र सरकार ने शनिवार को बड़ी राहत देने का एलान किया।