बिलासपुर ! खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने मक्ड़याल गांव में सुनी जन समस्याएं !

0
373
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने चले बूथ की ओर बढ़़े जीत की ओर अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की ग्रामं पंचायत मरहाणा के गांव मक्डयाह का दौरा किया तथा लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार हर क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत है। सरकार हमेशा गरीबों के साथ खड़ी है और गरीबों के कल्याण व उत्थान के लिए नई नई योजनाएं आरम्भ की गयी हैं तथा पीने के पानी व सड़कों के क्षेत्र में इस चुनाव क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किये गये हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंन मक्ड़याह गांव के लोगों की समस्याओं का निपटारा करते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं का निपटारा करने के निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने इस गांव की कम वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को शीघ्र नया ट्रार्स्फामर लगाने के निर्देश दिये तथा गांव बपयाड़ गांव से आगे सड़क को पक्का करने के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि मलोट से सम्लाह सम्पर्क मार्ग पर 250 मीटर सम्पर्क मांर्ग को पक्का करने पर 4.50 लाख खर्च किये जा चुके हैं तथा शेष सम्पर्क सड़क पर 6.75. लाख रू0 की लागत से पक्का किया जायेगा।

उन्होंने लोगों की मांग पर इस सड़क में जरूरत के अनुसार डंगे लगाने तथा सड़क के किनारे जल निकासी के लिए नालियों के निमार्ण के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिये। उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने घरों के पानी को सड़कों में जाने न दें तथा नाली बनाने में विभाग का सहयोग करें। ताकि सड़क लम्बे समय तक खराब न हो। उन्होंने मक्ड़वाह गांव में जल जीवन मिशन के तहत शेष बचे नलकों को जल्दी लगाने के के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर स्थानीय निवासी रूप सिंह तथा सुरेश कुमार ने मन्त्री जी का शॉल और टोपी पहनाकर सम्मानित किया।

श्री गर्ग ने बताया कि हैल्थ एण्ड वैलनेस सैंटर में स्थाई चिकित्सक की नियुक्ति कर दी गयी है। उन्होंने मक्ड़वाह गांव में पानी के सुचारू वितरण तथा पेयजल टैंकों को साफ करने के लिए भी अधिकारयिों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, बीडीसी अध्यक्ष रमेश ठाकुर, ग्राम पंचायत प्रधान श्री जगत सिंह, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग रतन सिंह चौहान, सहायक अभियंता विद्युत राजेश धीमान, जल शक्ति विभाग कनिष्ठ अभियंता इकबाल, उपप्रधान रवि, डॉ रविंदर, इंदर, बृजलाल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कांग्रेस 2 और कार्यकारी अध्यक्ष बनाने जा रही है और इसके लिए कांग्रेस में प्रतिस्पर्धा चल रही है: विनोद !
अगला लेखबिलासपुर ! 20 मई को जिला हॉस्पिटल बिलासपुर मे लगाया जाएँगा दिव्यांगता शिविर- डॉ0 प्रवीण कुमार !