बिलासपुर ! कल्याणकारी योजनाओं को सभी पात्र लोगों तक पहुंचाएं जन प्रतिनिधि- सुभाष ठाकुर !

0
291
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर जिला परिषद बिलासपुर के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने की। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर राज्य के सांबा जिले में आयोजित राष्ट्र स्तरीय कार्यक्रम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव संबोधन को भी देखा व सुना गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पंचायती राज प्रणाली का इतिहास बहुत पुराना, सुदृढ़ है तथा लोगों का इसमें विश्वास भी है। उन्होंने कहा कि कोई भी जन प्रतिनिधि छोटा नहीं होता है। उन्होंने पंचायती राज दिवस की बधाई देते हुए कहा कि पंचायती राज संस्थाओं से जुड़े हुए जन प्रतिनिधि बहुत बड़ा सामाजिक व धार्मिक कार्य करते हैं और सरकार की जन कल्याण योजनाओं को धरती पर उतारने और पात्र व्यक्तियों तक पंहुचाने के लिए बहुत बड़ा योगदान देते हैं। उन्होंने कहा कि आज केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे हिम केयर, आयुष्मान, किसान सम्मान निधि, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के माध्यम से गरीब से गरीब व्यक्ति का आर्थिक विकास सुनिश्चित हुआ है।

उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सरकार की योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुंचाने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश गांव में बसता है। सभी गांव अगर आर्थिक रूप से सम्पन्न होंगे तो देश आर्थिक रूप से खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के लोग इसमें अपनी बहुत बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

इस अवसर पर सदर पंचायत समिति को गत वर्षों के किए गए कार्यों के आकलन के आधार पर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर राष्ट्रीय स्तर के दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरूस्कार देकर सम्मानित किया। सदर पंचायत समिति को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऑनलाईन माध्यम से 30 लाख रूपये की ईनामी राशि भी प्रदान की गई।

इस अवसर पर विधायक ने सदर पंचायत समिति सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि अच्छा काम करने वालों को पुरूस्कार मिलने से सभी को प्रेरणा मिलती है।

कार्यक्रम में महिला मंण्डल तरेड़ और खन्न ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जिसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रविश, उप मंण्डल अधिकारी सदर सुभाष गौतम, जिला पंचायत अधिकारी शशि बाला, खण्ड विकास अधिकारी सदर विनय कुमार, नगर परिषद अध्यक्ष कमलेन्द्र कश्यप, जिला के सभी बीडीसी अध्यक्ष, जिला लेखा अधिकारी मंडी विश्वनाथ सहित पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि व महिला मंण्डलों के सदस्य उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! चोखणा से दखयोडा सड़क का निर्माण कार्य पर खर्च होंगे लगभग 6 करोड़: राजिन्द्र गर्ग !
अगला लेखकांगड़ा ! बाबा भौडी सिद्ध गुफा मंदिर कमेटी द्वारा किया गया सातवें विशाल वार्षिक भंडारे का आयोजन !