बिलासपुर ! विधानसभा क्षेत्र के हर गांव और पंचायत में करोड़ों रुपए के विकास कार्य चल रहे – सुभाष ठाकुर !

0
368
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से न्यू लुहणू छपरोह सड़क का भूमि पूजन विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिन-रात ईमानदारी के साथ पूरे विधानसभा क्षेत्र के विकास के काम किए जा रहे हैं। सदर विधानसभा क्षेत्र में कोई भी ऐसा गांव और पंचायत नहीं है जहां करोड़ों रुपए के विकास कार्य नहीं चल रहे है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सड़क की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में 225 करोड़ रुपये से अधिक के सड़क निर्माण के विभिन्न कार्य प्रगति पर है। सड़क से ही किसी भी क्षेत्र का विकास आरंभ होता है। उन्होंने कहा कि पूर्व में किए गए वादे के अनुसार इस सड़क का शिलान्यास किया गया है और 75 मीटर लंबे पुल व सड़क का निर्माण नाबार्ड के माध्यम से किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि न्यू पुलिया के लिए सड़क के निर्माण के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा तथा झाडल दडौली के लिए सड़क को नाबार्ड में डाला गया है। उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र के सभी कार्यों को आरंभ करने से पूर्व बजट का प्रावधान किया गया है तथा निर्माण कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए अधिकारियों व ठेकेदार को निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 4 वर्ष के कार्यकाल के दौरान सदर विधानसभा क्षेत्र में एम्स तथा हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज जैसे बड़े संस्थान आरंभ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के कारण ही यह संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि कुठेड़ा में जल शक्ति विभाग का उप मंडल, बरमाणा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा हरलोग में उप तहसील आरंभ की गई है।

इससे पूर्व सुभाष ठाकुर ने ग्राम पंचायत मैहरी काथला में 82 लाख रुपए की लागत से बनने वाली उठाऊ सिंचाई योजना का शिलान्यास किया जिससे न्यू तथा पलियां गांव के लोग लाभान्वित होंगे।

इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 20 करोड़ रुपए की लागत से गोविंद सागर से 16 पंचायतों के लिए पेयजल योजना आरंभ की गई है जिसका लाभ मैहरी काथला के लोगों को भी मिलेगा। इस योजना का 60 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि 60 करोड रुपये की कोल डैम की पेयजल योजना को पूर्ण कर दिया गया है जिससे 1 लाख लोगों को पानी उपलब्ध हो रहा है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की कठिनाइयों को अपनी कठिनाई समझते हुए इस क्षेत्र के लिए विभिन्न योजनाओं हेतु राशि स्वीकृत की गई है। परनाल की सड़क का निर्माण 9.50 लाख रुपये से तथा तलवाड़ा की सड़क का निर्माण 13.5 करोड से और मोरसिंघी की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुठेड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 4 डॉक्टर उपलब्ध करवाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से तथा लोगों के सहयोग से प्रदेश में कोरोना के दोनों टीके लगा दिए गए हैं जिसके फलस्वरूप कोरोना की तीसरी लहर निष्प्रभावी हो गई है।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर पर्यटन की दिशा में पहली बार आगे बढ़ रहा है यहां पर पैराग्लाइडिंग व जल क्रीडाओं को आरंभ किया गया है। बंदला के लिए 150 करोड़ रुपए की लागत से रोपवे का निर्माण किया जाएगा ताकि पर्यटन क्षेत्र को पंख लग सके। उन्होंने कहा कि अली खड्ड में कृत्रिम झील के निर्माण के लिए केंद्रीय जल आयोग को प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजा गया है।
विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने मैहरी में 5 लाख की लागत से विशेष घटक योजना के अंतर्गत निर्मित भवन का, 10 लाख की लागत से निर्मित मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम योजना नाल्टी का तथा 8 लाख की लागत से निर्मित नगारवी ं(रंसल) ओवरहैड टैंक का लोकार्पण किया।

उन्होंने ग्राम पंचायत लददा में 5 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक सुविधा केंद्र का शिलान्यास तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलवाड़ा के खेल मैदान के स्तरोन्नयन कार्य का शुभारंभ किया और तलवाड़ा में 18 लाख से निर्मित होने वाली बलोही से सेरी सड़क का भुमिपूजन भी किया।

उन्होंने महिला मंडल भवन लुहणू के निर्माण के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने परनाल में 3 महिला मंडल के लिए 20-20 हजार रुपए तथा युवक मंडल कुल्हारी के लिए 15000 देने की घोषणा की।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष हंसराज ठाकुर, सदर मंडल उपाध्यक्ष उर्मिला कौशल, जिला परिषद सदस्य विमला देवी, पूर्व मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, मंडल महामंत्री पवन ठाकुर, महामंत्री सदर प्यारे लाल चैधरी, मंडल उपाध्यक्ष राकेश ठाकुर, अध्यक्ष भाजपा शहरी इकाई लाल मदन राणा, पंचायत समिति अध्यक्ष सीता देवी, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, ग्राम पंचायत समिति सदस्य अशोक शर्मा, पंचायत कुठेड़ा प्रधान ज्योति, पूर्व मैहरी काथला देशराज चंदेल, पूर्व प्रधान बामटा बल देव, बीएलओ ओम प्रकाश, ब्रिज लाल, सुषमा अंजना, ग्राम विकास सभा के प्रधान देव राज गौतम, पूर्व जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार, विशन दास चड्ढा, रूपलाल, जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता राकेश वैद्य, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता राजेंद्र जुबलानी सहित ग्राम वासी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! बसंत पंचमी के अवसर पर बहुभाषी कवि सम्मेलन एवं परिचर्चा आयोजित !
अगला लेखबिलासपुर ! दैनिक कोविड समीक्षा बैठक आयोजित !