बिलासपुर ! जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित !

0
564
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर जिला निर्वाचन कार्यालय बिलासपुर में 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता तहसीलदार निर्वाचन उषा चौहान ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर उन्होने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिये योग्य नागरिक मतदाताओं का पंजीकरण अत्यंत आवश्यक है तथा मतदाता समझदारी तथा नैतिक आधार पर बिना किसी लालच व प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हर वोट की कीमत है।

लोकतांत्रिक देश में मत का प्रयोग एक संवैधानिक अधिकार भी है इसलिये सभी पंजीकृत मतदाता अपना नैतिक कर्तव्य समझते हुए अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों के वोट का महत्व बराबर है इसमें कोई पक्षपात नहीं है। लोकतंत्र तभी मजबूत बनेगा जब देश का प्रत्येक मतदाता निष्पक्ष होकर अपनी समझदारी से मतदान का प्रयोग करेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मतदाता मतदान का महत्व समझें और अपने मत का प्रयोग कर निर्वाचन प्रक्रिया में अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाएं।

उन्होंने युवा मतदाताओं से आह्वान करते हुए कहा कि लोकतंत्र की परम्पराओं को बनाये रखने के लिये सभी नागरिकों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए।
उन्होने कहा कि विशेष संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण 2021 के दौरान जिला में 8551 नए मतदाता पंजीकृत किए गए हैं । निर्वाचन आयोग द्वारा अब वर्ष में मतदाताओं को मतदाता सूचियों में चार बार पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।
इस अवसर पर विशेष संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण 2021 में पंजीकृत मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किए गए और भारत के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुशील चंद्रा का संदेश सुनाया गया और नए मतदाताओं को लोकतान्त्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने की शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर विशेष संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण 2021 मे बीएलओ विनोद कुमार, मीना कुमारी, उर्मिला देवी, चिरंजी लाल को अनुकरणीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है।
कार्यक्रम में कार्यालय अधीक्षक, जिला निर्वाचन कार्यालय बिलासपुर, उपमण्ड़लीय निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारियो सहित बिलासपुर उपमण्ड़ल के कई बीएलओ आनलाईन माध्यम से जुड़े तथा स्थानिय बीएलओ भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 25 जनवरी 2022 मंगलवार !!
अगला लेखसोलन ! मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों, किसानों, विद्युत उपभोक्ताओं के लिए बड़ी घोषणाएं की !