चम्बा ! वर्चुअल मोड में किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ जिला चम्बा की कोर कमेटी की मीटिंग का आयोजन !

0
406
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ जिला चम्बा की कोर कमेटी की मीटिंग का आयोजन
वर्चुअल मोड में प्रधान श्री दीप सिंह खन्ना की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें छठे वेतन आयोग के तहत आ रही दिक्कतों के बारे में चर्चा की गई। सभी कर्मचारी दिए गए वेतनमान से नाखुश दिखे क्योंकि वर्तमान में हिमाचल सरकार, पंजाब सरकार के वेतनमान को हिमाचल में लागू करती है जबकि पंजाब में प्रवक्ता का वेतनमान 47000 है परंतु हिमाचल में इसे तोड़ मरोड़ कर 43000 पर फिक्स किया है यह कर्मचारियों के साथ सरेआम धोखाधड़ी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

संघ ने पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों को भी लागू करने की मांग की है। संघ के जिलाध्यक्ष दीप सिंह खन्ना, महासचिव राजेश ठाकुर ,राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश शर्मा डिस्ट्रिक्ट स्टेरिंग कमेटी के चेयरमैन शौकत अली। मुख्य प्रेस सचिव जगजीत जरियाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज कुमार ,राजेश बसंत राज्य स्टेरिंग कमेटी के सदस्य राजदीन, सूरज वाली वह जिला कोर कमेटी में राजीव सिंह संजय कुमार मनोहर लाल ,बालकराम शर्मा सुनील मांडला, राजकुमार ने छठे वेतन की अधिसूचना जारी होने के साथ हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को भी वेतन आयोग के अनुसार वेतन वृद्धि का भरोसा था लेकिन हिमाचल सरकार ने पंजाब के वेतन आयोग के हिसाब से अपने कर्मचारियों को वही वेतन नहीं दिया बल्कि तोड़ मरोड़ कर उसे प्रदेश में लागू किया जिससे सभी कर्मचारियों को निराशा ही हाथ लगी।

हिमाचल प्रदेश में बाकी राज्यों की अपेक्षा कम वेतन दिया जा रहा है वेतन बढ़ोतरी में भी कई तरह की वेतन विसंगति हैं।हिमाचल में एक ही पद पर कार्य नियमित शिक्षकों की वेतन बढ़ोतरी में बहुत ही विसंगतियां देखने को मिलती हैं प्रदेश सरकार ने पहले ही कर्मचारियों का डीए फ्रिज कर रखा है पंजाब ने कर्मचारियों को 11 फीसदी डीए दिया है जबकि हिमाचल प्रदेश सरकार ने केवल 6 फ़ीसदी जारी किया है इसलिए शिक्षकों को समस्या को ध्यान में रखते हुए हिमाचल में भी वही वेतनमान लागू किया जाए जो पंजाब सरकार अपने कर्मचारियों को दे रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! सर्दियों के दिनों में जनजातीय जिला लाहौल घाटी के एक गांव में पानी की किल्लत !
अगला लेख!! राशिफल 11 जनवरी 2022 मंगलवार !!