चम्बा ! बूथ लेबल अधिकारियों व बूथ लेबल सुपरवाईजरों की बैठक आयोजित !

0
294
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हिमाचल प्रदेश दलीप नेगी की अध्यक्षता में आज बचत भवन चंबा में बूथ लेबल अधिकारियों व बूथ लेबल सुपरवाईजरों की बैठक का आयोजन किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक में बूथ लेवल अधिकारियों व सुपरवाइजरों को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण- 2022 में फील्ड में आ रही दिक्कतों के बारे में विस्तार में चर्चा की गई। विशेषकर गरुड़ा ऐप ,वोटर हेल्पलाइन के माध्यम से बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा पहली बार मतदाताओं को ऑनलाइन पंजीकृत किया गया इस विषय पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दलीप नेगी ने बताया कि 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं जो जिला चम्बा में जनसंख्या के आधार पर 19057 है जिसमें कुल 6260 मतदाता ही पंजीकृत है तथा 12797 मतदाता पंजीकृत होने को शेष हैं। उन्होंने अधिकारियों को अधिक से अधिक पात्र मतदाता को पंजीकृत करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी बूथ लेवल अधिकारियों को मतदाताओं के सही मोबाइल नंबर आवेदन पत्र पर अंकित करने के निर्देश दिए ताकि मतदाता अपना ई-एपिक डाउनलोड कर सकें। मतदाता को मतदाता सूची से हटाने पर विशेष सावधानी बरतने व सम्बंधित अधिकारियों से प्रमाण पत्र लेने के भी निर्देश दिए ताकि अनावश्यक कोई मतदाता मताधिकार से वंचित न रहे।

तहसीलदार( निर्वाचन) चम्बा ने बैठक में अवगत कराया कि जिला चंबा में कुल 13632 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें लगभग 80 प्रतिशत आवेदन ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त हुए।

नायब तहसीलदार (निर्वाचन) शिमला मुन्शी राम विशेष तौर पर उपस्थित रहें जिन्होंने बूथ लेवल अधिकारियों व सुपरवाईजरों को विस्तार से आवेदन पत्रों के बारे में बताया व आनलाइन पार्टल के बारे में जानकारी दी।

बैठक में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एस.डी.एम.) चम्बा नवीन तंवर, तहसीलदार (निर्वाचन) चम्बा उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! जिला में 16 दिसम्बर को लगाए जाएंगे कोविड रोधी टीके !
अगला लेख!! राशिफल 16 दिसंबर 2021 गुरुवार !!