बिलासपुर ! अतिरिक्त उपायुक्त ने लोकतंत्र वाहन को झण्डी दिखाकर किया रवाना !

0
630
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर तोरुल रवीश ने मतदाताओं को जागरूक करने, मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करवाने तथा मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय से लोकतंत्र वाहन को झण्डी दिखाकर रवाना किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि पात्र नागरिकों को अपना नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवाने तथा मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इस प्रचार वाहन के माध्यम से जिला बिलासपुर के चारों विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता के लिए वाहन द्वारा प्रचार किया जाएगा।

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण का कार्यक्रम दिनांक 01.01.2022 की अहर्ता तिथि के अनुसार 10 नवम्बर, 2021 से 9 दिसम्बर, 2021 तक 48-बिलासपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर किया जा रहा है। अभियान के दौरान पात्र नागरिक जिनकी आयु 1 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक होगी वे अपने-अपने मतदान केन्द्र पर जाकर बूथ लेवल अधिकारी या अभिहित अधिकारी से फार्म-6 प्राप्त कर आवेदन कर सकते हैं।
डेमोक्रेसी वेन आज बिलासपुर महाविद्यालय, रघुनाथपुरा, मंडी भराड़ी, मांणवा, लखनपुर, धौलरा, निहाल, मेन मार्किट, बिलासपुर शहर के सभी मतदान केन्द्रों पर प्रचार करने के बाद सुंगल, बिनौला, घागस, दियोली, कुड्डी, दली, कन्दरौर होते हुए चांदपुर, तलवाड़, बध्यात मतदान केन्द्रों पर जाकर नागरिकों को जागरुक करेगी।

उन्होंने अपील की कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी पात्र नागरिक फार्म-6 भरकर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवायें। ऐसे नागरिक जिनकी मृत्यु हो चुकी है या स्थानांतरित हो गए हैं उनका नाम फार्म-7 भरकर मतदाता सूची से हटाया जा सकता है। किसी भी प्रकार की त्रुटि को सही करने के लिए फार्म-8 पर आवेदन किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि 28 नवम्बर, 2021 रविवार के दिन विशेष प्रयास किये जायेंगे। इस दिन मतदान केन्दों पर बूथ लेवल अधिकारी या अभिहित अधिकारी उपस्थित रहकर सभी नागरिकों की सहायता करेंगे।

उन्होंने मतदाता सूचियों का निरीक्षण कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए लोगों से अपिल की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! सांसद किशन कपूर ने रेलमंत्रालय से डलहौज़ी को रेल लाइन से जोड़ने का किया अनुरोध !
अगला लेखबिलासपुर ! केंद्रीय दल ने किया मौनसून के दौरान हुए नुकसान का आंकलन !