चम्बा ! राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित, उपायुक्त डीसी राणा ने की अध्यक्षता !

0
468
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में आज उपायुक्त कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

भारतीय प्रेस परिषद द्वारा सुझाए गए विषय “मीडिया से कौन नहीं डरता ” पर प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों ने विस्तृत चर्चा की ।

डीसी राणा ने मीडिया प्रतिनिधियों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की बधाई देते हुए कहा कि मीडिया लोकतंत्र का अभिन्न हिस्सा है। मीडिया को समाज का दर्पण और दीपक बताते हुए उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में मीडिया का स्वरूप भी बदला है। तत्काल समाचार संप्रेषण के इस दौर में मीडिया कर्मियों के समक्ष कई चुनौतियां भी उत्पन्न हुई हैं ।

उन्होंने कहा कि तथ्यपरक सूचनाओं का प्रेषण और आलोचना में सकारात्मकता भी रहनी आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में किसी को किसी से भी डरने की व्यवस्था नहीं अपितु किसी भी प्रकार के कार्यों में डर का सकारात्मक पहलू होना लाजमी है ।

इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार बालकृष्ण पराशर ने भारतीय प्रेस परिषद के गठन और प्रेस दिवस के आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा करते हुए भारतीय प्रेस परिषद द्वारा सुझाए गए विषय “मीडिया से कौन नहीं डरता ” पर चर्चा करते हुए कहा कि मीडिया से केवल आम आदमी नहीं डरता।

उपायुक्त ने इस दौरान चम्बा प्रेस क्लब की पहल पर आधारित “मीडिया संवर्धन एवं जागरूकता कार्यक्रम ” को महत्वपूर्ण बताते हुए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया ।

इस अवसर पर प्रधान प्रेस क्लब विनोद कुमार, योगेश महेंद्रु, हामिद खान, शिव शर्मा, दीपक शर्मा, काकू चौहान,सुरेश ठाकुर,सोमी प्रकाश भुवेटा, हेम सिंह ठाकुर, के.एस. प्रेमी और शिवानी ने भी परिचर्चा में हिस्सा लिया ।

इससे पहले जिला लोक संपर्क अधिकारी खेम चौहान ने उपायुक्त डीसी राणा और सभी प्रेस प्रतिनिधियों का सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से स्वागत किया । इस अवसर पर जिला मुख्यालय में कार्यरत प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मी उपस्थित रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! केंद्र की एनडीए सरकार और प्रदेश सरकार उल्टी गिनती करें शुरू….कुलदीप सिंह पठानिया !
अगला लेखचम्बा ! नगर परिषद चम्बा की स्थायी समिति की बैठक का किया गया आयोजन !