बिलासपुर ! मुफ्त कानूनी सहायता का लाभ उठाए लोग – देवेन्द्र कुमार !

0
258
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अखिल भारतीय कानूनी जागरूकता और आउटरीच अभियान के तहत बिलासपुर में कानूनी जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण बिलासपुर देवेन्द्र कुमार ने न्यायालय परिसर बिलासपुर से एनएसएस के विद्यार्थियों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा संविधान देश के सभी नागरिकों को सभी स्तरों पर एवं सभी क्षेत्रों में सम्मान रुप से आगे बढ़ने एवं सम्मान के साथ जीवन जीने का अधिकार प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए जहां एक ओर विभिन्न कानून बनाए गए है वहीं राष्ट्रीय, राज्य एवं जिला स्तरीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा नियमित रुप से कानून के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए शिविर आयोजित किए जाते है। उन्होंने कहा कि विधिक सेवाओं के अंतर्गत अनुसूचित जाति एवं जन जाति के लोगों, सभी महिलाएं व बच्चें, विकलांग, आपदा पीड़ित तथा सालाना 3 लाख रुपये से कम आए वाले लोग मुफ्त कानूनी सहायता प्राप्त कर सकते है।

सचिव जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण हमरेश कुमार ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा 2 अक्तूबर से 14 नवम्बर तक अखिल भारतीय कानूनी जागरूकता और आउटरीच अभियान चलाया गया था। इस अभियान के दौरान जिला की सभी पंचायतों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें जिला के न्यायिक अधिकारीगण, अधिवक्तागण, पैरा लीगल वलन्टीयर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा वर्कर तथा एचआरटीसी के कर्मचारियों का सहयोग लिया गया।

इस अवसर पर जिला अधिवक्ता बार संघ बिलासपुर अध्यक्ष दौलत राम शर्मा, राजकीय स्तानकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना के अधिकारी व विद्यार्थी, पुलिस विभाग के कर्मचारी तथा बिलासपुर न्यायालय के कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! स्वच्छता को बनाए जीवन का अभिन्न अंग – राजिन्द्र गर्ग !
अगला लेखचम्बा ! विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रभात फेरी का किया आयोजन !